WTC Points Table: ऑस्ट्रेलिया हुई और मजबूत, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में लगाई छलांग, भारत हैरान!

WTC Points Table 2024: इन दिनों ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही। ऑस्ट्रेलिया ने पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई है।
विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम।
विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। इन दिनों ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही। ऑस्ट्रेलिया ने पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई है। पहला टेस्ट मैच जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में और फायदा मिला है। वैसे पहले भी ऑस्ट्रेलिया टीम प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर थी, लेकिन इस मैच को जीतकर टीम ने अपनी स्थिति काफी ज्यादा मजबूत कर ली है।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल

1. ऑस्ट्रेलिया- 61.11 प्वाइंट्स

2. भारत- 54.16 प्वाइंट्स

3. साउथ अफ्रीका- 50.0 प्वाइंट्स

4. न्यूजीलैंड-50.0 प्वाइंट्स

5. बांग्लादेश- 50.0 प्वाइंट्स

6. पाकिस्तान-36.66 प्वाइंट्स

इंग्लैंड टीम की भी सुधरी रैंकिंग

पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की जीत से इंग्लैंड टीम को फायदा हुआ है। इंग्लैंड टीम एक पायदान ऊपर आ गया है। इसकी रैंकिंग सातवीं हो गई है। इससे पहले इंग्लैंड टीम प्वाइंट्स टेबल में आठवें पायदान पर थी। इंग्लैंड के सातवें नंबर पर आने के बाद श्रीलंका की टीम नौ नंबर पर चली गई है।

दूसरे नंबर पर टीम इंडिया

अब भी भारतीय टीम दूसरे नंबर पर है। वेस्टइंडीज की टीम गिरकर आठवें पायदान पर चली गई है। शेष टीमों की स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ है। साउथ अफ्रीका की टीम तीसरे पायदान पर मौजूद है। पाकिस्तान टीम छठे स्थान पर बनी है।

25 जनवरी से भारत-इंग्लैंड सीरीज

25 जनवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होगी। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के नजरिये से यह सीरीज दोनों टीमों के लिए बेहद अहम है। इस सीरीज को जीतने के साथ टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर आ सकती है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.