NZ vs AUS: वेलिंगटन टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11 का ऐलान, इन खिलाड़ियों की न्यूजीलैंड से सीधी टक्कर

AUS Playing 11:ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (AUS vs NZ) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज कल यानी 29 फरवरी से खेली जाएगी। पहला टेस्ट मैच वेलिंटन स्थित बेसिन रिजर्व में खेला जाएगा।
न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11।
न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (AUS vs NZ) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज कल यानी 29 फरवरी से खेली जाएगी। पहला टेस्ट मैच वेलिंटन स्थित बेसिन रिजर्व में खेला जाएगा। इस मैच से एक दिन पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग-11 का ऐलान किया है। टीम ने ब्रिस्बेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच वाली प्लेइंग-11 के साथ न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेलने का फैसला किया है। वैसे, उस प्लेइंग-11 के मुताबिक टीम में एक बदलाव किया गया है।

स्टीव स्मिथ पर जताया भरोसा

ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंस ने प्लेइंग-11 जारी कर बताया कि स्टीव स्मिथ और उस्मान ख्वाजा ओपनिंग करेंगे। डेविड वॉर्नर के संन्यास के बाद पैट कमिंस ने स्टीव स्मिथ पर भरोसा जताया है। तीसरे नंबर पर मार्नस लाबेुशन खेलेंगे। चौथे नंबर पर ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन आएंगे। पांचवें नंबर पर ट्रेविस हेड, छठे पर मिचेल मार्श बल्लेबाजी करेंगे। एलेक्स कैरी को विकेटकीपर के तौर पर टीम में जगह दी गई है। तेज गेंदबाजों में पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड हैं। स्पिनर के रूप में नाथन लियोन को शामिल किया गया है।

प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर न्यूजीलैंड

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11 के ऐलान के बाद न्यूजीलैंड अपनी टीम में बदलाव को मजबूर हो जाएगी। टीम ने इस महीने की शुरुआत में साउथ अफ्रीका को हराया था। अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे चोटिल होकर वह पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। इसके बाद न्यूजीलैंड की मुश्किलें बढ़ीं हैं। कीवी टीम आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship) के प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर है। ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर है।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11 (Australia Playing 11)

कप्तान पैट कमिंस, विकेटकीपर एलेक्स कैरी, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.