पाकिस्तान में आतंकवाद और हिंसा चरम पर, निशाने पर अल्पसंख्यक, कराची में मस्जिद पर हमला

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक माने जाने वाले अहमदिया मुस्लिमों को निशाने पर लेकर उनकी मस्जिद पर हमला बोला गया है। तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान के सदस्यों ने कराची स्थित अहमदिया समाज की मस्जिद पर हमला कर दिया।
पाकिस्तान में आतंकवाद और हिंसा चरम पर, निशाने पर अल्पसंख्यक, कराची में मस्जिद पर हमला

कराची, एजेंसी। पाकिस्तान में कराची की अहमदिया मस्जिद पर हमला हुआ है। तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान के सदस्यों ने तोड़फोड़ कर मस्जिद की मीनारों तक को तोड़ दिया है। पाकिस्तान में आर्थिक एवं राजनीतिक संकट के साथ आतंकवाद और हिंसा भी चरम पर है। पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों पर भी जुल्म लगातार बढ़ रहा है। 

भीड़ ने मस्जिद में घुसकर की तोड़फोड़ 

अब पाकिस्तान में अल्पसंख्यक माने जाने वाले अहमदिया मुस्लिमों को निशाने पर लेकर उनकी मस्जिद पर हमला बोला गया है। तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान के सदस्यों ने कराची स्थित अहमदिया समाज की मस्जिद पर हमला कर दिया। भारी भीड़ ने मस्जिद में घुसकर तोड़फोड़ शुरू कर दी।

वीडियो में कैद हुई पूरी घटना

इस घटना का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उपद्रवी लोग कराची की मस्जिद की मीनारों को तोड़ते नजर आ रहे हैं। ये लोग अपने साथ हथौड़े एवं मस्जिद तोड़ने का अन्य सामान लेकर आए थे। मस्जिद पर ये लोग दीवार के सहारे चढ़े और मीनारें तोड़ने लगें। हमला करने वाला पाकिस्तान का धार्मिक संगठन तहरीक-ए- लब्बैक पाकिस्तान खास तौर पर अहमदिया मुसलमानों के खिलाफ मुखर रहता है। अहमदिया मुस्लिम, पाकिस्तान का एक अल्पसंख्यक समाज है और पाकिस्तान में उन्हें दूसरे दर्जे का नागरिक माना जाता है। बहुत से अहमदिया मुसलमानों को ईशनिंदा के झूठे आरोपों में मौत की सजा भी दी जा चुकी है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in