INDVsENG: अश्विन ने रखी जीत की नींव; धर्मशाला टेस्ट की दूसरी पारी में इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर को किया ध्वस्त

Ashwin Record : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला भी भारत ने जीत लिया। धर्मशाला में तीसरे दिन यानी आज भारत पहली पारी में 477 रनों पर ऑलआउट हुआ।
धर्मशाला टेस्ट जीतने का जश्न मनाते अश्विन एवं अन्य खिलाड़ी।
धर्मशाला टेस्ट जीतने का जश्न मनाते अश्विन एवं अन्य खिलाड़ी।@BCCI एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला भी भारत ने जीत लिया। धर्मशाला में तीसरे दिन यानी आज भारत पहली पारी में 477 रनों पर ऑलआउट हुआ। इसके बाद अश्विन ने इंग्लिश बल्लेबाजों को सेट नहीं होने दिया। इंग्लैंड टीम ने लंच तक 5 विकेट पर 103 रन बनाए। दूसरी पारी शुरू होते ही बेन डकेट 2 रन, जैक क्रॉली 0, ओली पोप 19 रन, जॉनी बेयरस्टो 39 रन और बेन स्टोक्स 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। रविचंद्रन अश्विन ने दूसरी पारी में 5 विकेट झटके। इस मैच में 9 विकेट अपने नाम किए। कुलदीप यादव को एक विकेट मिला है।

जेम्स एंडरसन ने 700 विकेट पूरे किए

जेम्स एंडरसन ने 5वें टेस्ट मैच के तीसरे दिन यानी आज सुबह एक विकेट झटका। उन्होंने कुलदीप यादव को आउट किया। इसके साथ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 700 विकेट झटक लिए हैं। जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 700 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं। जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 700 से अधिक विकेट लेने वाले कुल तीसरे गेंदबाज बने हैं। इनसे पहले मुथैया मुरलीधरन (800 विकेट) और शेन वॉर्न (708 विकेट) लिए हैं।

5 बल्लेबाजों ने किया 50 प्लस स्कोर

भारत की पहली पारी में 5 बल्लेबाजों ने 50 प्लस स्कोर किया है। सभी खिलाड़ियों के योगदान से भारत काफी मजबूत स्थिति में है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 473/8 है। कुलदीप 27 रन, जसप्रीत बुमराह 19 रन बनाकर खेल रहे हैं।

इन बल्लेबाजों ने किया 50 प्लस स्कोर

ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 58 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली। रोहित और जायसवाल के बीच शतकीय साझेदारी हुई थी। इसके बाद शुभमन गिल आए थे। फिर रोहित और शुभमन गिल के बीच भी 171 रनों की साझेदारी हुई। दोनों बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली। फिर सरफराज खान और देवदत्त पडिक्कल पहुंचे। दोनों खिलाड़ियों के बीच भी अच्छा तालमेल दिखा। दोनों ने अर्धशतकीय पारी खेली और टीम के स्कोर को विशाल करने में में अहम भूमिका निभाई।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.