INDVsENG: अश्विन ने अनिल कुंबले का तोड़ा रिकॉर्ड, अपने 100वें टेस्ट मैच को इस रिकॉर्ड से बनाया यादगार

Ashwin Record : भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला मैच रविचंद्रन अश्विन का 100वां टेस्ट मैच रहा। मुकाबले में अश्विन ने पहली पारी में चार विकेट और दूसरी पारी में 5 विकेट लिए।
धर्मशाला टेस्ट मैच की दूसरी पारी में अश्विन ने लिए 5 विकेट।
धर्मशाला टेस्ट मैच की दूसरी पारी में अश्विन ने लिए 5 विकेट।@BCCI एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला मैच रविचंद्रन अश्विन का 100वां टेस्ट मैच रहा। मुकाबले में अश्विन ने पहली पारी में चार विकेट और दूसरी पारी में 5 विकेट लिए। ऐसा कर उन्होंने इस 100वें टेस्ट मैच को यादगार बना दिया। उन्होंने दूसरी पारी में पांच विकेट लेकर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। सबसे बड़ी बात रही कि अश्विन ने दिग्गज अनिल कुंबले को पीछे छोड़ा है।

अश्विन ने लिया कुंबले से एक अधिक फाइव विकेट हॉल

भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले ने टेस्ट करियर में 35 फाइव विकेट हॉल लिए थे। वहीं, अश्विन ने अपने करियर का 36वां फाइव विकेट हॉल हासिल किया। इस तरह उन्होंने कुंबले को पीछे छोड़ दिया। अश्विन ने सर रिचर्ड हेडली की बराबरी की। अब अश्विन मुथैया मुरलीधरन 67 और दिवंगत शेन वॉर्न (37) से पीछे हैं।

100वें टेस्ट में फाइव विकेट हॉल लेने वाले चौथे गेंदबाज

इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन 100वें टेस्ट में फाइव विकेट हॉल लेने वाले चौथे गेंदबाज हैं। इनसे पहले मुथैया मुरलीधरन, अनिल कुंबले और शेन वॉर्न ने ऐसा किया था। कुल विकेटों की भी बात करें तो धर्मशाला टेस्ट की दूसरी पारी में पांच विकेट लेने के बाद अश्विन के टेस्ट में 516 विकेट हो गए हैं। इस मैच में उन्होंने 9 विकेट अपने नाम किए हैं। बल्ले से जरूर उनका खाता नहीं खुला था और डक पर आउट हुए थे, मगर गेंद से कमाल किया।

अश्विन के लिए यादगार बनी सीरीज

यह सीरीज अश्विन के लिए यादगार साबित होगी। सीरीज में अश्विन ने करियर के 500 टेस्ट विकेट पूरे किए। वह ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बने। इनसे पहले अनिल कुंबले यह उपलब्धि हासिल की थी। अब सबसे ज्यादा टेस्ट के फाइव विकेट हॉल भी अश्विन ने ले लिए हैं। वह दुनिया के टॉप गेंदबाजों की लिस्ट में हैं। उनका इसी सीरीज में 100वां टेस्ट भी हुआ।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.