Apple Event Live: एप्पल का सालाना इवेंट आज रात, पूरी दुनिया देखेगी iPhone 15 की झलक, ये खास सीरीज भी होगी लांच

Apple iPhone 15 Live: दुनिया की सबसे भरोसेमंद मोबाइल कंपनी एप्पल आज रात 10:30 बजे सालाना इवेंट में आईफोन 15 सीरीज की घोषणा करेगा। वंडरलस्ट इवेंट रात 1.30 से 2 घंटे चलेगा।
there-are-many-expectations-from-the-launch-event-of-apple-iphone-13
there-are-many-expectations-from-the-launch-event-of-apple-iphone-13Social media

नई दिल्ली, रफ्तार। दुनिया की सबसे भरोसेमंद मोबाइल कंपनी एप्पल आज रात 10:30 बजे (भारतीय समयानुसार) अपने सालाना इवेंट में आईफोन 15 सीरीज की घोषणा करेगा। वंडरलस्ट इवेंट आज रात 10:30 बजे शुरू होगा। इवेंट रात 1.30 से 2 घंटे चलेगा। आप इस लाइव इवेंट को एप्पल के आधिकारिक यूट्यूब चैनल, ऐप्पल डॉट कॉम और ऐप्पल टीवी ऐप समेत कई प्लेटफार्मों पर देख सकते हैं। इसके साथ ही इस हैंडसेट की लोग झलक पा सकेंगे। इस दौरान आईफोन 15, प्लस, प्रो, प्रो मैक्स की भी झलक देख सकेंगे।

कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में वंडरलस्ट कार्यक्रम

एप्पल अपने प्रोडक्ट्स को लांच करने के लिए आज रात कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में एप्पल पार्क में यह कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। एप्पल आईफोन 15 की नई सीरीज का पूरी दुनिया को बेसब्री से इंतजार है। दरअसल, इस फोन में व्यापक स्तर पर बदलाव की सूचना मिलने के बाद फोन के बारे में जानने के लिए लोगों में उत्सुकता बढ़ गई है। यही वजह है कि आज सुबह से एप्पल की वेबसाइट डाउन चल रही है।

आईफोन 15 नई सीरीज में बहुत कुछ खास होने की संभावना

Apple iPhone 15 फ्लैगशिप फोन है। यह एप्पल A14 बायोनिक चिपसेट से लैस रहेगा। 8 GB रैम, 6.1 इंच की डिस्पले, डुअल कैमरा का सेटअप मिल सकता है, जिसमें 12 MP + 12 MP शामिल होंगे। इसमें 256 GB का स्टोरेज होगा। फेस अनलॉक का भी फंक्शन होगा। 4200 mAh की बैटरी है। यह लाइटनिंग पोर्ट की सहायता से वायर्ड फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। वायरलेस चार्जिंग भी है। फोन में 5G, वाई-फाई, GLONASS + QZSS के साथ GPS है। भारत में फोन की कीमत करीब 67 हजार होगी।

पिछले साल आईफोन 14 लांच हुआ था

एप्पल ने 7 सितंबर 2022 को आईफोन 14 लांच किया था। इस सीरीज के 4 स्मार्टफोन लांच हुए थे। आईफोन 14, आईफोन 14 मैक्स, आईफोन 14 प्रो, आईफोन 14 प्लस। इस सीरीज के स्मार्टफोन अक्टूबल से आम ग्राहकों को मिलने लगे थे।

AirPods Pro लांच होने की संभावना

एप्पल AirPods Pro को यूएसबी टाइप-सी चार्जर के साथ लांच कर सकती है। वैसे इसमें बाकि हार्डवयेर अपडेट नहीं होगा। कंपनी सॉफ्टवेयर अपडेट जरूर दे सकती है, जो बेहतर ऑटोमैटिक डिवाइस स्विचिंग, एयरपॉड्स से खुद म्यूट और अनम्यूट करने की क्षमता के आधार पर रह सकती है। कन्वर्सेशन अवेयरनेस नामक नई सुविधा मिल सकती है। इसके माध्यम से लोगों के बोलने पर स्वचालित रूप से मीडिया को बंद किया जा सकेगा।

Related Stories

No stories found.