Bangladesh में तैयार हुआ Sheikh Haseena का परिषद, ये 36 मंत्री आज लेंगे पद की शपथ

Bangladesh News: बांग्लादेश में बुधवार को प्रधानमंत्री शेख हसीना ने 36-सदस्यीय मंत्रिपरिषद की घोषणा की, जिसमें कई मौजूदा मंत्री भी शामिल हैं। ये सभी गुरुवार को शपथ लेंगे।
Sheikh Hasina
Sheikh Hasinaraftaar.in

ढाका, (हि.स.)। बांग्लादेश में बुधवार को प्रधानमंत्री शेख हसीना ने 36-सदस्यीय मंत्रिपरिषद की घोषणा की, जिसमें कई मौजूदा मंत्री भी शामिल हैं। ये सभी गुरुवार को शपथ लेंगे। सूची में 25 कैबिनेट और 11 राज्य मंत्री शामिल हैं, जिन्हें राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन पद की शपथ दिलाएंगे।

2041 तक ‘स्मार्ट बांग्लादेश’ बनाने के वादे को पूरा करने की दिशा में प्रयास किये जायेंगे

इससे पहले शेख हसीना ने कहा कि अवामी लीग के दोबारा सत्ता में आने से बांग्लादेश की तरक्की अब रुकने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्टी के चुनाव घोषणापत्र में 2041 तक ‘स्मार्ट बांग्लादेश’ बनाने का वादा किया गया था और इस वादे को पूरा करने की दिशा में प्रयास किये जायेंगे।

अब बांग्लादेश की प्रगति को कोई नहीं रोक सकता: शेख हसीना

हसीना के नेतृत्व वाली अवामी लीग पार्टी ने आम चुनाव में जीत दर्ज की है और उनके लगातार चौथी बार प्रधानमंत्री बनने का मार्ग प्रशस्त हुआ। हसीना ने ढाका के सुहरावर्दी उद्यान में अपने पहले भाषण में कहा कि उनके पिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान का दृष्टिकोण और मिशन देश के नेतृत्व के लिए उन्हें मार्गदर्शन प्रदान करते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘अब बांग्लादेश की प्रगति को कोई नहीं रोक सकता।’’

बांग्लादेश के पहले पीएम की बेटी सिमिन हुसैन रिमी राज्य मंत्रियों की सूची में नामित

सूची के अनुसार, 14 निवर्तमान मंत्रियों को कैबिनेट से हटा दिया गया है। जिनमें विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन, वित्त मंत्री एएचएम मुस्तफा कमाल, योजना मंत्री अब्दुल मन्नान, कृषि मंत्री अब्दुर रज्जाक और वाणिज्य मंत्री टीपू मुंशी जैसे दिग्गज शामिल हैं। निवर्तमान मंत्रिपरिषद की संख्या 44 थी। मंत्रिपरिषद की नई सूची में 14 नये चेहरों को कैबिनेट मंत्री और सात को राज्य मंत्री के रूप में नामित किया गया है। बांग्लादेश के पहले प्रधानमंत्री ताज़ुद्दीन अहमद की बेटी सिमिन हुसैन रिमी राज्य मंत्रियों की सूची में नामित नये चेहरों में शामिल हैं।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.