Air India का ऐलान, दिसंबर में उड़ान भरेगा A350 विमान, नए लेवल का होगा ट्रेवल एक्सपीरियंस

Air India A350: फ्लाइट से सफर करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। एयर इंडिया दिसंबर में अपनी नई फ्लाइट का परिचालन शुरू कर रही है।
एयर इंडिया की आने वाली नई फ्लाइट।
एयर इंडिया की आने वाली नई फ्लाइट।सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। फ्लाइट से सफर करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। एयर इंडिया दिसंबर में अपनी नई फ्लाइट का परिचालन शुरू कर रही है। एयर इंडिया का यह A350 विमान है। इसमें अभी आंतरिक संशोधन हो रहे हैं। इसे दिसंबर में सेवा में लाए जाने की योजना बनी है। विमानन कंपनी के मुख्य कार्याधिकारी और प्रबंध निदेशक कैंपबेल विल्सन ने यह जानकारी दी।

फरवरी में 470 फ्लाइट का दिया था ऑर्डर

एयर इंडिया ने इस A350 विमान को गिफ्ट सिटी की अपनी सहायक कंपनी एआई फ्लीट सर्विसेज लिमिटेड (एआईएफएस) और ब्रिटिश बैंक एचएसबीसी के बीच पट्टा सौदे से पाया है। यह विमानन कंपनी की वित्तीय सहायता का पहला सौदा है। कंपनी ने 470 विमानों का फरवरी में ऑर्डर दिया था।

चौड़े आकार की होगी फ्लाइट

विल्सन ने कर्मचारियों को बताया कि एयर इंडिया A350 हासिल करने वाली पहली भारतीय विमानन कंपनी है। हमें सौदा गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी (गिफ्ट सिटी) का उपयोग करने वाली पहली अनुसूचित विमानन कंपनी बनाता है। देश के पहले अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र (आईएफएससी) के माध्यम से पट्टे पर लिया जाने वाला पहला चौड़े आकार का विमान है।

B737 मैक्स फ्लाइट जल्द आएगी

इस सप्ताह एयर इंडिया की किफायती सहायक कंपनी –एयर इंडिया एक्सप्रेस को बोइंग से पहले दो B737 मैक्स विमान मिले हैं। ये विमान भी 470 विमानों के ऑर्डर का ही एक हिस्सा है। विल्सन ने बताया कि A350 अब कुछ आंतरिक और तकनीकी संशोधन से गुजर रहा। इस पर एयर इंडिया की नई पोशाक वाला पेंट होगा, इसलिए यह दिसंबर में ही भारतीय आसमान में एंट्री करेगा। हालांकि B737 मैक्स विमान जल्द आ जाएंगे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in