Hamas-Israel Conflict: हमास के रॉकेट हमले के बाद इजरायल ने राफा शहर पर बोला हमला

हमला के हमले से 3 इजरायली सैनिकों की मौत। इजरायल के नए हमले के बाद फिलिस्तीनियों की मौत की संख्या पहुंची नौ।
Israel-Hamas Conflict
Israel-Hamas Conflict Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। दक्षिणी गाजा पट्टी के राफा शहर के पास हमास द्वारा किए गए रॉकेट हमले में तीन इजरायली सैनिक मारे गए। वहीं फिलिस्तीन स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है रविवार को इजरायल द्वारा किए गए हमले में जहां फिलिस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि रविवार को इजरायल द्वारा की गई गोलीबारी में करीब 19 लोग मारे गए थे।

हमास ने ली हमले की जिम्मेदारी

हमास का कहना है कि रविवार को गाजा में केरेम शालोम क्रॉसिंग पर हमले की जिम्मेदारी ली। जिसमें इजरायल के तीन सैनिक मारे गए। इजरायल की सेना ने कहा कि दक्षिणी गाजा में राफा से क्रॉसिंग के क्षेत्र की ओर 10 प्रोजेक्टाइल लॉन्च किए गए थे, जो अब तटीय क्षेत्र में जाने वाले ट्रकों की मदद के लिए बंद कर दिया गया था।

इजरायली आर्मी बेस पर दागे रॉकेट

हमास ने कहा कि उसने क्रॉसिंग के पास इजरायली आर्मी बेस पर रॉकेट दागे। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई कि हमास ने रॉकेट कहां से दागे। हमास ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि व्यापारिक क्रॉसिंग पर हमला लक्ष्य नहीं था। इजिप्ट सीमा के पास स्थित राफा शहर में करीब 10 लाख से ज्यादा फिलिस्तीनी रहते हैं।

इजराइल के हमले में एक ही घर में तीन मौत

फिलिस्तीनी मेडिक्स ने कहा कि हमास के हमले के तुरंत बाद ही, इजरायल ने हवाई हमला कर राफा में एक घर में रह रहे तीन लोगों की जान ले ली, साथ ही कई अन्य जख्मी हो गए।

हमास बना रहा गाजा नागरिकों को ह्यूमन शील्ड-इजरायल

इजराइली सेना का कहना है कि हमास द्वारा राफा क्रॉसिंग के पास हुए हमले से साफ है कि यह एक आंतकी हमला था। जिसका मकसद लोगों के स्थान और सेवाओं में दखल देना है। साथ ही हमास गाजा के नागरिकों को ह्यूमन शील्ड की तरह इस्तेमाल कर रहा है। जबकि हमास का इस दावे का इनकार करता है।

नए इजरायली हमले से मरने वालों की संख्या हुई 19

गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि आधी रात से पहले, एक इजरायली हवाई हमले में राफा के एक अन्य घर में एक बच्चे सहित नौ फिलिस्तीनियों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि इस नए हमले से रविवार को मरने वालों की संख्या बढ़कर कम से कम 19 हो गई।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.