World Cup Points Table: ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत प्वाइंट्स टेबल में इस नंबर पर, जानें कौन हैं टॉप 4 में

World Cup 2023: वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है। 5 मैच खेले जा चुके हैं। न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका,अफगानिस्तान और भारत की टीम जीत हासिल हासिल की है।
वर्ल्ड कप के अब तक के मैचों के अनुसार टेबल रैंकिंग।
वर्ल्ड कप के अब तक के मैचों के अनुसार टेबल रैंकिंग। सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है। 5 मैच खेले जा चुके हैं। न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका,अफगानिस्तान और भारत की टीम जीत हासिल हासिल की है। वर्ल्ड कप पहले मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 9 विकेट से हराया था। पाकिस्तान ने नीदरलैंड्स को 81 रनों से हराया है। तीसरे मैच में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को हराया। श्रीलंका को साउथ अफ्रीका ने हराया। मेजबान भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया है। जीत के साथ भारतीय टीम प्वाइंट्स टेबल में 5वें नंबर पर है। पहले नंबर पर न्यूजीलैंड, दूसरे पर साउथ अफ्रीका, तीसरे पर पाकिस्तान और चौथे नंबर पर बांग्लादेश टीम मौजूद हैं।

कुल 48 मैच खेले जाएंगे

बता दें वर्ल्ड कप के दौरान 10 टीमें राउंड रॉबिन लीग में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी। कुल 48 मैच होंगे। हर टीम राउंड रॉबिन प्रारूप में अन्य 9 टीमों से खेलेंगी। इसमें टॉप चार टीमें नॉक-आउट चरण यानी सेमीफाइनल में पहुंचेगी। वहां सेमीफाइनल जीतने के बाद टीमें फाइनल के लिए क्वालिफाई करेंगी।

सेमीफाइनल में टीमें कैसे पहुंच सकती हैं

टीमों को 9 मैच एक-दूसरे टीम के साथ खेलनी है। कोई टीम 9 मैच में 7 मैच जीतती है तो उसके लिए सेमीफाइनल में पहुंचना आसान हो सकता है। टीमों को रन रेट पर भी फोकस बनाए रखना होगा। बारिश की वजह से मैच रद्द या फिर प्वाइंट्स को आपस में बांटने पड़े तो वही टीम आगे जाएगी, जिसका नेट रन रेट बेहतर होगा। इस बार जो टीम 7 मैच जीतने में सफल रहेगी, उस टीम के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना आसान हो सकता है।

सेमीफाइनल में कैसे पहुंच सकता है भारत

इस बार भारतीय टीम को सेमीफाइनल का रास्ता तय करना है तो उसे कम से 9 मैच में से 7 मैच को जीतना होगा। टीम को रन रेट पर भी फोकस शुरू से देना होगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in