तुर्किये और सीरिया के बाद अब इंडोनेशिया कांपा भूकंप के झटके से, 4 की मौत

तुर्किये और सीरिया के बाद अब इंडोनेशिया में भूकंप के झटके महसूस किये गए है, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई है। भूकंप की तीव्रत 5.1 रिकॉर्ड की गई।
file photo
file photosocial media

जकार्ता, एजेंसी। इंडोनेशिया के पूर्वी प्रांत पापुआ में गुरुवार को आए 5.1 तीव्रता के भूकंप में चार लोगों की मौत हो गई। वे एक तैरते रेस्तरां पर थे जो समुद्र में गिर गया और वे उससे बाहर नहीं निकल सके।

पापुआ के उत्तरी तट के पास जयापुरा पर आया भूकंप 

अमेरिकी भू-भर्गीय सर्वेक्षण ने कहा कि भूकंप की तीव्रता 5.1 थी, जो पापुआ के उत्तरी तट के पास जयापुरा के आवासीय इलाके में आया। जानकारी के अनुसार इसका केंद्र 22 किलोमीटर की गहराई में था। इस तरह के भूकंप पृथ्वी की सतह पर अक्सर अधिक नुकसान पहुंचाते हैं।

तैरता रेस्तरां समुद्र में गिर गया

पापुआ की राजधानी जयापुरा की निवासी टी आसीह ने कहा कि लोग दहशत में आ गए थे। मैं कार में थी और मुझे महसूस हुआ कि कार के पहिए उठ गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि भूकंप की वजह से तैरता रेस्तरां समुद्र में गिर गया जिस वजह से उसपर मौजूद चार लोगों की मौत हो गई।

 चार लोगों की हुई मौत

राष्ट्रीय आपदा शमन एजेंसी के प्रवक्ता अब्दुल मुहारी ने कहा कि चारों शव निकाल लिए गए हैं। पीड़ित कैफे के मलबे में फंस गए थे और उनपर छत गिर पड़ी थी। गोताखोर रेस्तरां के आसपास के हिस्से की तलाशी लेकर यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं वहां और कोई तो नहीं था।

Related Stories

No stories found.