इंडिगो पर लगा 30 लाख रुपये का जुर्माना, जानें डीजीसीए ने क्यों लिया एक्शन?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, डीजीसीए ने इससे पहले अहमदाबाद हवाई अड्डे पर लैंडिंग के दौरान टेल स्ट्राइक की घटना पर इंडिगो पर एक्शन लिया है।
INDIGO
INDIGOSocial Media

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने 6 महीने में चार बार हड़ताल की वजह से इंडिगो पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। सरकार के नागरिक उड्डयन निकाय ने ऑडिट के दौरान इंडिगो की प्रशिक्षण और इंजीनियरिंग प्रक्रिया में कमी पाई है। इस मामले पर इंडिगो के ऊपर जुर्माना लगाने के अलावा कागजातों को लेकर कुछ जरूरी निर्देश भी दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, डीजीसीए ने इससे पहले अहमदाबाद हवाई अड्डे पर लैंडिंग के दौरान टेल स्ट्राइक की घटना पर इंडिगो के एक कैप्टन और एक सह-पायलट के लाइसेंस को तीन महीने के लिए निलंबित किया था। 15 जून को हुई विमानन दुर्घटना के जवाब में यह निलंबन आया है, यह फ्लाइट बेंगलुरु से अहमदाबाद जा रही थी। जिसमें लैंडिंग के दौरान टेल स्ट्राइक हुई थी।

अहमदाबाद में विमान हुआ था दुर्घटनाग्रस्त

इंडिगो ने एक बयान में बताया, ‘बेंगलुरु से अहमदाबाद जा रही इंडिगो की उड़ान संख्या 6E6595 का पिछला हिस्सा अहमदाबाद में उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान को आवश्यक मूल्यांकन और मरम्मत के लिए अहमदाबाद हवाई अड्डे पर खड़ा बताया गया था।’ इंडिगो ने बयान में आगे कहा, ‘संबंधित अधिकारियों द्वारा घटना की जांच की जा रही है।’

Related Stories

No stories found.