पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान उपचुनाव में 33 सीटों पर मैदान में उतरेंगे

पाकिस्तान में पीटीआई सांसदों के इस्तीफे के बाद कुल 33 सीटें खाली हो गई थी। इन सीटों पर अब पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अकेले ही चुनाव लड़ेंगे।
getty image
getty image

नई दिल्ली, एजेंसी। पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान देश में मार्च में 33 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में अपनी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के इकलौते उम्मीदवार होंगे। पीटीआई उपाध्यक्ष एवं पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रविवार शाम यहां संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की।

कुरैशी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान सभी 33 सीटों पर उपचुनाव लड़ेंगे। यह फैसला खान की अध्यक्षता में रविवार को जमान पार्क लाहौर में हुई पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में किया गया। पाकिस्तान निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि नेशनल असेंबली की 33 सीट पर उपचुनाव 16 मार्च को होंगे।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल अप्रैल में अविश्वास प्रस्ताव के बाद सत्ता से बेदखल किए गए खान की पार्टी के सांसदों ने पाकिस्तान संसद के निचले सदन (नेशनल असेंबली) को छोड़ दिया था। पिछले महीने अध्यक्ष ने पीटीआई के 35 सांसदों के इस्तीफे स्वीकार कर लिए थे। इसके बाद आयोग ने उन्हें गैर-अधिसूचित कर दिया।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in