हिन्दू संगठनों ने नूंह हिंसा के आरोपी कांग्रेस विधायक मामन खान की रिहाई का किया विरोध, महापंचायत की गई आयोजित

Nuh: नूंह हिंसा के आरोपी कांग्रेस विधायक मामन खान की रिहाई के विरोध में आज मानेसर में महापंचायत आहुत की गई। बताया जा रहा है कि महापंचायत में ग्रामीणों ने मोनू मानेसर की गिरफ्तारी का भी विरोध किया है।
Haryana
Haryana Social media

गुरुग्राम, हि.स.। नूंह हिंसा के आरोपी कांग्रेस विधायक मामन खान की रिहाई के विरोध में आज मानेसर में महापंचायत आहुत की गई। बताया जा रहा है कि महापंचायत में ग्रामीणों ने मोनू मानेसर की गिरफ्तारी का भी विरोध किया है। कुछ दिन पूर्व विश्व हिंदू परिषद की बैठक में इमरान नामक संदिग्ध युवक मिलने के बाद यहां की महापंचायत में पत्रकारों और बाहरी लोगों को प्रवेश नहीं करने दिया गया।

मामन खान हिंसा को भडक़ाने में अहम भूमिका निभाई

मानेसर के भीष्म मंदिर में हुई महापंचायत में नूंह हिंसा के आरोपी मामन खान को लेकर लोगों में रोष दिखा। महापंचायत में शामिल हुए क्षेत्र के लोगों ने कहा कि विधायक मामन खान के एसआईटी को नूंह हिंसा में संलिप्त होने के पुख्ता सबूत मिले हैं।

उन्होंने हिंसा को भडक़ाने में अहम भूमिका निभाई। खून-खराबा कराया। एक जनप्रतिनिधि के रूप में मामन खान ने बहुत ही नकारात्मक भूमिका निभाई है। महापंचायत में मामन खान की जमानत के विरोध के बीच यह तय किया गया कि आगामी 7 अक्टूबर को बैठक करके अगली रणनीति तय की जाएगी।

मामन खान को जमानत मिल सकती है तो मोनू मानेसर को क्यों नहीं?

बता दें कि कांग्रेस विधायक मामन खान को नूंह हिंसा में एसआईटी ने आरोपी बनाया है। इस आरोप में उसे राजस्थान से एसआईटी ने गिरफ्तार किया था। उन पर चार केस दर्ज किए गए। दो केसों में उन्हें पहले जमानत मिल गई थी और दो केसों में मंगलवार की शाम को जमानत मिली।

मामन खान के लिए यह राहत है, लेकिन लोगों ने इसका खुलकर विरोध किया है। जिस मोनू मानेसर के नाम से विधायक मामन खान ने हरियाणा विधानसभा में जिस तरह से धमकी दी थी, उसे भी नूंह हिंसा से जोडक़र देखा गया।

हालांकि मोनू मानेसर को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया। उसे राजस्थान में नासिर, जुनैद हत्याकांड में राजस्थान पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर लेकर गई। पंचायत में कहा गया कि जब मामन खान को इतनी बड़ी हिंसा के आरोप होने के बाद भी जमानत मिल सकती है तो मोनू मानेसर को जमानत क्यों नहीं दी जा रही।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in