राहुल गांधी मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित, अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला

अमित शाह के ऊपर टिप्पणी के मामले में चल रही सुनवाई में मंगलवार 16 मई को दोनों पक्षों की ओर से बहस पूरी हो चुकी है। इस मामले पर कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।
राहुल गांधी मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित, अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक बार फिर अपने बयान को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। यह मामला केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ टिप्पणी से जुड़ा हुआ है। मामले में राहत पाने के लिए झारखंड हाईकोर्ट में राहुल गांधी ने क्वैशिंग याचिका दायर की थी जिसपर मंगलवार को सुनवाई हुई। बता दें कि इस वक्त राहुल गांधी के खिलाफ झारखंड में कुल 3 न्यायिक मामले चल रहे हैं। अमित शाह के ऊपर टिप्पणी के मामले में चल रही सुनवाई में मंगलवार 16 मई को दोनों पक्षों की ओर से बहस पूरी हो चुकी है। इस मामले पर कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।

एक और मामले में 18 मई को होगी सुनवाई

अमित शाह के खिलाफ टिप्पणी मामले में राहुल गांधी पर चाईबासा कोर्ट में एक शिकायत वाद दर्ज कराई गई थी। इस मामले को लेकर भी राहुल गांधी ने झारखंड हाईकोर्ट में क्वैशिंग याचिका दाखिल की है, इस मामले पर अगली सुनवाई 18 मई को होगी। अमित शाह के खिलाफ टिप्पणी मामले में प्रार्थी नवीन झा ने रांची सिविल कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई थी। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए निचली अदालत द्वारा राहुल गांधी को समन जारी किया गया था। राहुल गांधी निचली अदालत के फैसले के खिलाफ राहत के लिए हाईकोर्ट पहुंचे हैं।

निचली कोर्ट में भी चल रहा एक मामले में ट्रायल

गौरतलब है कि झारखंड में राहुल गांधी के खिलाफ कुल तीन मामले चल रहे हैं। इसमें एक मामला 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी सरनेम को लेकर दिए गए राहुल गांधी के बयान पर है। राहुल ने कहा था कि “सारे मोदी चोर हैं”। इस मामले में शिकायतकर्ता प्रदीप मोदी ने कोर्ट में मामला दर्ज करवाया था। इस मामले में भी राहुल गांधी की द्वारा झारखंड हाई कोर्ट में क्वैशिंग याचिका दाखिल की गई थी। लेकिन, कोर्ट ने इस पर सुनवाई के बाद याचिका खारिज कर दिया था। इस मामले में अभी निचली कोर्ट में ट्रायल चल रहा है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in