पीएम मोदी के 'मन की बात' की 100वीं शृंखला के अतिथि होंगे जींद के सुनील जागलान

पीएम मोदी के 'मन की बात' की 100वीं शृंखला के अतिथि होने का मौका हरियाणा के सुनील जागलान को मिला है। जागलान जिले के छोटे से गांव बीबीपुर से सेल्फी विद डॉटर अभियान शुरू कर सुर्खियों में आए थे।
 पीएम मोदी के 'मन की बात' की 100वीं शृंखला के अतिथि होंगे जींद के सुनील जागलान

चंडीगढ़,एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लोकप्रिय कार्यक्रम 'मन की बात' की 100वीं शृंखला के अतिथि होने का मौका हरियाणा के जींद जिले के सुनील जागलान को मिला है। जागलान जिले के छोटे से गांव बीबीपुर से सेल्फी विद डॉटर अभियान शुरू कर सुर्खियों में आए थे। प्रसार भारती मंगलवार से कार्यक्रमों की शृंखला शुरू कर रहा है। इसमें ऐसे लोगों को सम्मानित अतिथि के रूप में बुलाया गया है, जिनका जिक्र प्रधानमंत्री मोदी 'मन की बात' में कर चुके हैं। जागलान का 'सेल्फी विद डॉटर' अभियान विश्व के 80 से ज्यादा देशों तक पहुंच चुका है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चार बार 'मन की बात' में इसका जिक्र कर चुके हैं।

नरेन्द्र मोदी चार बार 'मन की बात' में इसका जिक्र कर चुके

जागलान कहते हैं कि उन्होंने नौ जून, 2015 को 'सेल्फी विद डॉटर' अभियान शुरू किया। प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले 28 जून, 2015 को 'मन की बात' कार्यक्रम में इसका जिक्र किया। इसके बाद प्रधानमंत्री ने 13 नवंबर, 2015 को इंग्लैंड के वेंबले सिटी में प्रवासी भारतीयों से रूबरू होते हुए हरियाणा और 'सेल्फी विद डॉटर' अभियान का जिक्र कर इससे जुड़ने का आह्वान किया। सुनील जागलान के मुताबिक 27 नवंबर, 2015 को सिलिकॉन वैली अमेरिका में दिए गए भाषण में भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनके इस अभियान का जिक्र किया। जागलान ने बताया कि अब 'मन की बात' के सौवें एपिसोड पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में उन्हें सम्मानित अतिथि के रूप में बुलाया गया है।

उन्होंने बताया कि 25 अप्रैल को दिल्ली पहुंचने के बाद 26 अप्रैल को 'मन की बात' कॉन्क्लेव का आयोजन किया जाएगा। इसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। 27 अप्रैल को इस कार्यक्रम में शामिल सभी सम्मानित अतिथियों को राष्ट्रपति भवन, कर्तव्य पथ और प्रधानमंत्री संग्रहालय का भ्रमण कराया जाएगा। 29 अप्रैल को दिल्ली से चंडीगढ़ राजभवन पहुंचेंगे। 30 अप्रैल को वहां में 'मन की बात' कार्यक्रम के सौवें एपिसोड की स्क्रीनिंग होगी। इस दौरान हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय विशेष रूप से मौजूद रहेंगे।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in