Hamas-Israel attack: जंग में अमेरिका की एंट्री, नौसेना का USS Gerald R Ford विमानवाहक पोत इजरायल पहुंचा

Hamas-Israel attack: फिलिस्तीन के आतंकवादी संगठन हमास के इस महीने की सात तारीख को इजरायल पर आक्रमण के बाद समूची गाजा पट्टी युद्ध के मैदान में तबदील हो गई है।
Hamas-Israel attack
Hamas-Israel attack

तेल अवीव/यरुशलम, रफ्तार डेस्क (हि.स.)। फिलिस्तीन के आतंकवादी संगठन हमास के इस महीने की सात तारीख को इजरायल पर आक्रमण के बाद समूची गाजा पट्टी युद्ध के मैदान में तबदील हो गई है। इजरायली रक्षा बल (आईडीएफ) ने मंगलवार शाम कहा कि हमास के खिलाफ युद्ध के चार दिन पूरे हो गए। इस युद्ध हमने अपने एक हजार से अधिक नागरिकों को खो दिया है। 2,800 से अधिक लोग घायल हुए हैं। 50 लोग लापता है। संभवतः उन्हें हमास ने बंधक बना लिया है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स में दी गई है।

तीन लाख से अधिक जवानों ने गाजा पट्टी को घेरा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इजरायल के तीन लाख से अधिक जवानों ने गाजा पट्टी को घेर लिया है। पट्टी पर हवाई हमले जारी हैं। हमास आतंकवादियों के ठिकानों पर बम बरसाए जा रहे हैं। हमास के प्रभाव वाले 23 लाख की आबादी के गाजा में इजरायल के नभ से लेकर थल तक किए गए हमलों में अभी तक 1500 से अधिक आतंकी और नागरिक मारे जा चुके हैं और 4,600 घायल हुए हैं। मृतकों में 260 बच्चे और 230 महिलाएं हैं। मंगलवार को मारे गए लोगों में हमास का वित्तीय मामलों का प्रमुख जवाद अबू शामला, एक अन्य आतंकी सरगना और तीन पत्रकार शामिल हैं।

अमेरिका भी जंग में कूदा

रिपोर्ट्स के अनुसार इजरायल रक्षा बल ने स्वीकार किया है कि अमेरिकी विमान सैन्य साजो-सामान लेकर मंगलवार शाम दक्षिणी इजरायल के नेवातिम एयरबेस पहुंच गया है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि अमेरिका ने इजरायल को यूएसएस गेराल्ड आर. फोर्ड, नौसेना का सबसे नया और सबसे उन्नत विमानवाहक पोत भी भेजा है। इसमें उसके लगभग 5,000 नाविक भी हैं। यह युद्धपोत क्रूज और विध्वंसकों के अलावा निगरानी करने में सक्षम है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

नेतन्याहू ने कहा कि हमास, ISIS से भी बुरा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से इजरायल के राष्ट्रपति बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को तीसरी बार टेलीफोन पर बातचीत की। नेतन्याहू ने कहा कि हमास, आईएसआईएस से भी बुरा है। उसके साथ उसी तरह व्यवहार किया जाना चाहिए। इसके बाद राष्ट्रपति बाइडन ने व्हाइट हाउस से एक टेलीविजन संबोधन में हमास की आतंकवादी समूह के रूप में कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने कहा हमास के आतंकवादियों ने महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों सहित 1,000 से अधिक नागरिकों को मार डाला है। इनमें 14 अमेरिकी भी शामिल हैं। उन्होंने इस दौरान इजरायल को हर तरह की मदद देने की कसम खाई।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in