दरभंगा में बवाल के बाद सरकार हुई सख्त, इंटरनेट बंद; तीन दिन तक यूजर्स नहीं चला पाएंगे सोशल मीडिया

दरभंगा में विधि व्यवस्था को बनाए रखने के लिए 27 जुलाई शाम 4:00 बजे से 30 जुलाई के 4 बजे की शाम तक इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है।
Internet Ban in Darbhanga
Internet Ban in Darbhanga

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। बिहार के दरभंगा जिले से बड़ी खबर आ रही है। गुरुवार को सरकार ने यहां पर शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए सरकार ने इंटरनेट सेवा को बंद करने का निर्णय लिया है। इसके कारण यहां के लोग किसी भी सोशल मीडिया साइट को नहीं चला पाएंगे। दरअसल दरभंगा में विधि व्यवस्था को बनाए रखने के लिए 27 जुलाई शाम 4:00 बजे से 30 जुलाई के 4 बजे की शाम तक इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है।

शहर में बढ़ रहे सांप्रदायिक मामलों को लेकर सरकार ने यह सख्त निर्णय लिया है। ऐसे में सोशल मीडिया यूजर आज से तीन दिनों तक सोशल नेटवर्किंग साइट नहीं यूज कर पाएंगे। कई लोग इस बात को लेकर नाराज हैं तो कहीं लोग इसे सही निर्णय बता रहे हैं।

शांति समिति की बैठक आयोजित की गई

इधर, पूर्वी चंपारण जिला मुख्यालय स्थित राधाकृष्णन सभागार में गुरुवार को डीएम सौरभ जोरवाल और एसपी कांतेश मिश्र की संयुक्त अध्यक्षता में आगामी मुहर्रम पर्व के अवसर पर विधि- व्यवस्था संधारण के लिए जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। डीएम ने कहा कि जिले भर में मुहर्रम पर शांतिपूर्ण वातावरण और आपसी भाईचारे के साथ मनाया जाए। उन्होंने निर्देश देते हुए कह कि मोहर्रम जुलूस के लिए लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा। चिन्हित मार्ग व स्थल से ही जुलूस गुजरेगा। पूर्व में घटित घटनाओं वाले स्थल पर विशेष चौकसी बरते का आदेश उन्होंने अधिकारियों को दिया। संवेदनशील व अतिसंवेदनशील स्थानों पर विशेष निगरानी रखें। किसी अप्रिय घटना की सूचना यथाशीघ्र अपने वरीय पदाधिकारी को दे। शरारती तत्वों पर विशेष चौकसी बरतें। अफवाहों पर ध्यान न दें। डीजे पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेंगे। सोशल मीडिया के गलत अफवाहों पर ध्यान न दें।

शरारती तत्वों पर विशेष निगरानी रखी जाएगी

एसपी ने कहा कि मुहर्रम पर्व शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने के लिए पुलिस प्रशासन व दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। पर्व में खलल डालने वाले शरारती तत्वों पर विशेष निगरानी रखी जाएगी। उन्होंने अफवाहों से बचने के लिए आमलोगों से अपील की। मौके पर अपर समाहर्ता पवन कुमार सिन्हा, प्रशिक्षु समाहर्ता, ओएसडी गौरव कुमार, एसडीओ, एएसपी सहित जिला शांति समिति के सदस्य मौजूद थे।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in