इंदौर में 13-15 तक जी20 के कृषि कार्य समूह की होगी बैठक, 200 प्रतिनिधि होंगे शामिल

आगामी 13 से 15 फरवरी तक इंदौर में कृषि कार्य समूह की पहली बैठक आयोजित की जा रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को इंदौर में होने वाली जी-20 की बैठक की तैयारियों की समीक्षा की।
इंदौर में 13-15 तक जी20 के कृषि कार्य समूह की होगी बैठक, 200 प्रतिनिधि होंगे शामिल

भोपाल, एजेंसी। जी-20 की बैठकों के अंतर्गत आगामी 13 से 15 फरवरी तक इंदौर में कृषि कार्य समूह की पहली बैठक आयोजित की जा रही है। बैठक में 200 प्रतिनिधि शामिल होंगे। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया स्वागत भाषण देंगे। विकास प्रदर्शनी का उद्घाटन भी किया जाएगा।

मुख्यमंत्री शिवराज ने जी-20 की तैयारियों की समीक्षा की

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार शाम को अपने निवास पर इंदौर में होने वाली जी-20 की कृषि कार्य समूह की बैठक की तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि बैठक की बेहतर तैयारी की जाए। इस मौके पर संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर, अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान के उपाध्यक्ष प्रो. सचिन चतुर्वेदी सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

इंदौर ने योग्यता एवं कुशलता के साथ कार्य किया

मुख्यमंत्री चौहान ने बैठक में नई दिल्ली से वर्चुअली जुड़े केन्द्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया कि इंदौर में पिछले दिनों बड़े इवेन्ट हुए हैं। इंदौर ने योग्यता एवं कुशलता के साथ कार्य किया है। मैं विश्वास दिलाता हूँ कि कार्यक्रम में कोई कमी नहीं होगी। उन्होंने तैयारियों के संबंध में इंदौर कलेक्टर को आवश्यक निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि संस्कृति का प्रकटीकरण हो । बड़े कार्यक्रमों से मिले अनुभव के साथ ही जी-20 की बैठक सफलता से हो। उन्होंने धार कलेक्टर से भी इस संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि प्रदेश की टीम इंदौर में कृषि कार्य समूह की बैठक बेहतर ढंग से कराएगी।

बाजारों में प्रतिनिधियों के सहज प्रवेश सुनिश्चित करें

मुख्यमंत्री चौहान ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मध्यप्रदेश के उत्पादों के निर्यात प्रोत्साहन के संबंध में प्रचार सामग्री तैयार कर उपस्थित डेलीगेटस को उपलब्ध करायी जाए। जी-20 में भाग ले रहे सभी डेलीगेटस को मध्यप्रदेश सरकार की ओर से ओडीओपी मेमेंटो दिए जाएं। स्थानीय प्रशासन सार्वजनिक स्थान, स्मारक और बाजारों में प्रतिनिधियों के सहज प्रवेश सुनिश्चित करें।

Related Stories

No stories found.