खालिस्तानी आतंकियों को कनाडा में संरक्षण देने पर विदेश मंत्रालय सख्त, कहा- आतंकियों को स्थान देना बंद करे

New Delhi: विदेश मंत्रालय ने कहा कि कनाडा अन्य देशों के साथ भारत से जुड़े तनाव का मुद्दा उठाने से हल नहीं निकलने वाला है। मुद्दा यह है कि कनाडा अपने यहां आतंकियों और अपराधियों को स्थान देना बंद करे।
Indo-Canada Conflict
Indo-Canada Conflict Social Media

नई दिल्ली, हि.स.। विदेश मंत्रालय ने कहा कि कनाडा के अन्य देशों के साथ भारत से जुड़े तनाव का मुद्दा उठाने से कोई हल नहीं निकलने वाला है। मुख्य मुद्दा यह है कि कनाडा अपने यहां आतंकियों और अपराधियों को स्थान देना बंद करे। साथ ही भारतीय मिशनों और राजनयिकों को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने गुरुवार को कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो के यूएई और अन्य देशों के साथ भारत से जुड़ा मुद्दा उठाने के प्रश्न का उत्तर देते हुए उक्त बातें कहीं।

भारत ने क्या कहा?

उल्लेखनीय है कि कनाडा के प्रधानमंत्री ने भारत की खुफिया एजेंसी पर कनाडा में रह रहे खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का आरोप मढ़ने की कोशिश की थी। भारत ने इसपर कड़ा रुख अपनाते हुए इसे बेतुका बताया था।

भारत का कहना है कि घरेलू राजनीति के कारण कनाडा की सरकार खालिस्तानियों को समर्थन दे रही है, जो खुलेआम भारतीय राजनयिकों और मिशनों पर हमले की धमकियां दे रहे हैं।

भारत ने कनाडा को दिया जवाब

कनाडा के विदेश मंत्री और भारत के विदेश मंत्री की मुलाकात से जुड़े प्रश्न का प्रवक्ता ने सीधा उत्तर नहीं दिया। उन्होंने कहा कि कनाडा के साथ विभिन्न स्तरों पर हमारी बातचीत जारी है। वहीं पी-20 में कनाडा के संसद के अध्यक्ष के भाग नहीं लेने के प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि भारत ने सभी देशों को आंमत्रित किया था। किन्हीं कारणों से वे नहीं आ पा रहे हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in