UP Politics: अखिलेश यादव को लगा झटका, दारा सिंह BJP में शामिल; इन क्षेत्रों में बिगाड़ेंगे सपा का खेल

UP Politics: लखनऊ में दारा सिंह चौहान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी मौजूदगी में बीजेपी में वापसी की। लखनऊ में भाजपा कार्यालय में दारा सिंह चौहान ने भाजपा में शामिल होने की औपचारिकता पूरी की।
दारा सिंह चौहान
दारा सिंह चौहान

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के विधायक रहे दारा सिंह चाहौन की भाजपा में वापसी हो गई है। वह बीजेपी में लौट आए हैं। हाल ही में दारा सिंह ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। और अब वह बीजेपी में शामिल हो गए हैं। ऐसे में अब अखिलेश यादव को बड़ा झटका लगा है।

दारा सिंह की ‘घर वापसी’

लखनऊ में दारा सिंह चौहान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी मौजूदगी में बीजेपी में वापसी की। लखनऊ में भाजपा कार्यालय में दारा सिंह चौहान ने भाजपा में शामिल होने की औपचारिकता पूरी की। इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने दारा सिंह चौहान को पार्टी में शामिल करवाया। इस कार्यक्रम के दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक और मंत्री बलदेव औलख भी मौजूद रहे। बता दें कि योगी सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान दारा सिंह वन मंत्री थे। लेकिन, विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उन्होंने बीजेपी छोड़ दी थी और समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे। 

इन क्षेत्रों में अखिलेश यादव को होगा नुकसान

दारा सिंह चौहान पिछड़ा वर्ग समाज (नोनिया जाति) से आते हैं। उनका मऊ और आजमगढ़ में अपने समाज में मजबूत पकड़ है। ऐसे में उनके बीजेपी में शामिल होने से अखिलेश यादव को इन क्षेत्रों में नुकसान हो सकता है। बता दें कि उन्होंने हाल ही में दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी। उसके बाद से ही अटकलें लगाई जा रही थी कि वह बीजेपी में वापसी करेंगे।

Related Stories

No stories found.