Firing In Train: जयपुर एक्सप्रेस में हुई ताबड़तोड़ फायरिंग, एक ASI समेत 4 की मौत; मुआवजे का एलान

Firing In Train: यह फायरिंग पालघर और मुंबई के बीच दहिसर में हुई है। फायरिंग करने वाले पुलिस सिपाही को मीरा रोड के नजदीक पकड़ लिया गया है। कहा जा रहा है कि कांस्टेबल मानसिक तनाव से ग्रसित था।
train
train

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। Mumbai Train Firing:  दौड़ती हुई जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन में महाराष्ट्र के पालघर में ताबड़तोड़ फायरिंग की बड़ी घटना हुई है। इस फायरिंग में 4 लोगों को गोली लगने से मौत हो गई है। इनमें एक ASI और 3 यात्रियों की जान गई है। घटना आज यानी सोमवार सुबह लगभग 5 बजे की है।

यह फायरिंग पालघर और मुंबई के बीच दहिसर में हुई है। फायरिंग करने वाले पुलिस सिपाही को मीरा रोड के नजदीक पकड़ लिया गया है। कहा जा रहा है कि कांस्टेबल मानसिक तनाव से ग्रसित था। 

फायरिंग के बाद ट्रेन से कूदा सिपाही

पश्चिमी रेलवे ने अपने बयान में बताया, "पालघर स्टेशन पार करने के बाद एक आरपीएफ कांस्टेबल ने चलती जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन के अंदर गोलीबारी कर दी. उसने एक आरपीएफ एएसआई और तीन अन्य यात्रियों को गोली मार दी। इसके बाद दहिसर स्टेशन के पास ट्रेन से बाहर कूद गया। आरोपी सिपाही को हथियार समेत हिरासत में लिया गया है।"

खबरों के अनुसार, जयपुर-मुंबई सेंट्रल सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 12956 में सुबह 5.23 बजे B5 कोच में फायरिंग की घटना हुई। यह ट्रेन जयपुर जंक्शन से दोपहर 2 बजे चलती है और मुंबई सेंट्रल सुबह 6.55 पर पहुंचती है। बता दें कि हादसे में जान गंवाने वाले ASI का नाम तिलक राम है। 

एएसआई के परिजनों को मिलेगी अनुग्रह राशि

पश्चिम रेलवे ने बताया कि मृतक एएसआई टीकाराम मीणा के परिजनों के लिए अनुग्रह राशि की घोषणा की गई है। रेलवे सुरक्षा कल्याण निधि से 15 लाख रुपये, अंतिम संस्कार के लिए 20,000 रुपये, मृत्यु सह सेवानिवृत्ति ग्रेच्युटी के रूप में 15 लाख रुपये और सामान्य बीमा योजना के रूप में 65,000 रुपये दिए जाएंगे

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in