वैश्विक नेतृत्व को देखते हुए PM मोदी को मिला सम्मान, फिजी ने 'कम्पेनियन ऑफ द ऑर्डर ऑफ फिजी' से नवाजा

फिजी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने सर्वोच्च सम्मान से नवाजा है। PM मोदी की लीडरशिप को देखते हुए फिजी ने उन्हें 'कम्पेनियन ऑफ द ऑर्डर ऑफ फिजी' से नवाजा है।
PM Modi
PM ModiPMO twitter

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों 3 देशों के 6 दिवसीय दौरे पर हैं। PM मोदी ने पहले जापान में जी-7 समिट में हिस्सा लिया था। इसके बाद पीएम मोदी पापुआ न्यू गिनी के लिए रवाना हो गए। पापुआ न्यू गिनी में प्रधानमंत्री मोदी का भव्य स्वागत किया गया। अब फिजी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने सर्वोच्च सम्मान से नवाजा है। PM मोदी की लीडरशिप को देखते हुए फिजी ने उन्हें 'कम्पेनियन ऑफ द ऑर्डर ऑफ फिजी' से नवाजा है।

फिजी ने अपने सर्वोच्च सम्मान से नवाजा

बता दें कि यह सम्मान बहुत कम गैर-फिजी लोगों को मिला है। ऐसे में भारत के लिए यह सम्मान बहुत महत्वपूर्ण है। साथ ही रिपब्लिक ऑफ़ पलाऊ द्वारा भी पीएम मोदी को सम्मानित किया गया है। पीएम मोदी को रिपब्लिक ऑफ़ पलाऊ ने एबाक्ल अवॉर्ड  से सम्मानित किया है। बता दें कि ये दोनों अवॉर्ड पीएम मोदी को पापुआ न्यू गिनी में ही दिए गए हैं।

भारतीय समुदाय को करेंगे संबोधित

गौरतलब है कि यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली पापुआ न्यू गिनी की यात्रा थी। प्रधानमंत्री मोदी अब ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गए हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिडनी में मंगलवार को भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे।

PM Modi से जुड़ी ख़बरों को पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट www.raftaar.in  पर जाएं

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in