मशहूर एक्ट्रेस Waheeda Rehman को दादा साहब फालके अवाॅर्ड से किया जाएगा सम्मानित, अनुराग ठाकुर ने किया ऐलान

मशहूर एक्ट्रेस वहीदा रहमान को दादा साहेब फालके अवाॅर्ड से सम्मानित किया जाना है, जिसकी जानकारी सूचना एंव प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सांझा की है, उन्होंने कई फिल्मों में शानदार अभिनय किया है।
वहीदा रहमान को दादा साहब फालके अवार्ड  से किया जाएगा सम्मानित
वहीदा रहमान को दादा साहब फालके अवार्ड से किया जाएगा सम्मानितsocial media

नई दिल्ली रफ्तार डेस्क: बॉलीवुड की वेटरन अभिनेत्री वहीदा रहमान दादा साहब फालके अवाॅर्ड से सम्मानित किया जाना है। जिसकी जानकारी अभी सांझा की गई है। सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने इसकी जानकारी सांझा करते हुए कहा है कि दिग्गज अभिनेत्री वहीदा रहमान को इस साल दादा साहब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार के लिए चुना गया है। वहीदा रहमान को गाइड, प्यासा, कागज के फूल और चौदहवीं का चांद में शानदार एक्टिंग के लिए मशहूर हैं।

अनुराग ठाकुर ने कीया ऐलान

अनुराग ठाकुर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट सांझा की है, जिसमें उनकी वहीदा रहमान को दादा साहेब फालके अवाॅर्ड देने का ऐलान किया गया है। अनुराग ठाकुर ने लिखा: "मुझे यह घोषणा करते हुए काफी खुशी हो रही है और सम्मान की अनुभूति होती है कि वहीदा रहमान जी को भारतीय सिनेमा में उनके बेहतरीन योगदान को लेकर इस साल प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट अवाॅर्ड से सम्मानित किया जाएगा।

वहीदा कई सालों तक बाॅलीवुड की टॉप एक्ट्रेस

वहीदा जी की हिंदी फिल्मों में शानदार एक्टिंग के लिए उनकी काफी ज्यादा प्रशंसा की गई है। उनमें से प्रमुख हैं, ‘प्यासा’, ‘कागज के फूल’, ‘चौदहवी का चांद’, ‘साहेब बीवी और गुलाम’, ‘गाइड’, ‘खामोशी’ और कई अन्य फिल्म शामिल है, जिसमें उन्होंने शानदार किरदार से लोगों का एक्टिंग का दीवाना बना दिया था।

कई पुरस्कारों से किया गया सम्मानित

वहीदा रहमान अपने करियर में कई शानदार सुपरहिट कर चुकी हैं। उनका नाम भारत की ग्रेट एक्ट्रेस में शामिल है। उन्होंने इंडियन-अमेरिकन कमिंग ऑफ एज स्पोर्ट्स ड्रामा 'स्केटर गर्ल' में अहम भूमिका निभाई, जो 2021 में रिलीज किया गया था। वहीदा रहमान की फिल्मों में अहम भूमिकाएं निभाई हैं। जिसकी हर किसी ने तारीफ की है। फिल्म ‘रेशमा और शेरा’ में शानदार रोल के लिए उन्हें राष्ट्रीय फिल्म खिताब से नवाजा गया है। पद्म श्री और पद्म भूषण से सम्मानित, वहीदा जी ने बाॅलीवुड में कई रोल से खूब नाम कमाया है।

वहीदा रहमान ने देव आनंद को किया याद

हाल ही में उन्होंने वहीदा रहमान ने देव आनंद को याद करते हुए फैंस के साथ पुराना किस्सा शेयर कर दिया है। वहीदा रहमान ने देव आनंद के बिताए पुराने पलों को याद करते हुए कहा, 'मेरी मुलाकात देव साहब से सीआईडीके सेट पर हुई। मैं उनकी फैन थी, लेकिन मैंने कभी सपने में नहीं सोचा कि मैं अपनी पहली हिंदी फिल्म में उनके साथ काम करूंगी। उन्होंने मुझे महसूस नहीं होने दिया कि मैं न्यूकमर हूं और वह एक सुपर स्टार हैं। दिग्गज अदाकारा वहीदा रहमान ने देव आनंद की फिल्म 'सीआईडी' के साथ बाॅलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म के रिलीज होेने के साथ उनको सोलवां साल फिल्म में काम करने का अवसर मिला था। इस फिल्म का निर्देशन भी 'सीआईडी' के निर्देशक राज खोसला ने किया था।

Related Stories

No stories found.