Srikanth Bolla: अब नेत्रहीन भी उठा पाएंगे राजकुमार राव की फिल्म 'श्रीकांत' का आनंद

राजकुमार राव की फिल्म श्रीकांत 1दिन बाद रिलीज होने वाली है और अब एक नई अपडेट सामने आ रही की इस फिल्म का लुफ्त नेत्रहीन लोग भी उठा पाएंगे।
Rajkummar Rao Film 'Srikanth'
Rajkummar Rao Film 'Srikanth'www.raftaar.in

नई दिल्ली रफ्तार डेस्क। राजकुमार राव की फिल्म 'श्रीकांत' फेमस बिजनेसमैन श्रीकांत बोला की बायोग्रफी फिल्म है ।इस फिल्म में एक्टर ने नेत्रहीन श्रीकांत बोला का किरदार निभाया है।वहीं, अब इस फिल्म को और खास बनाने के लिए मेकर्स ने एक अहम फैसला किया हैं। जिसकी वजह से नेत्रहीन लोग भी इस फिल्म का आनंद ले पाएंगे।

डिस्क्रिप्शन के साथ रिलीज होगी फिल्म

फिल्म देखने से लेकर उसे महसूस करने का एक अलग अनुभव होरता है। लेकिन बहुत से लोग न तो फिल्म देख पाते हैं, न उसे महसूस कर सकते हैं। ये फिल्म भी श्रीकांत बोला के ऊपर हैं जो नेत्रहीन हैं। इस सब बातों का ध्यान रखते हुए फिल्म के मेकर्स ने फैसला लिया हैं कि फिल्म एक्सएल सिनेमा ऐप पर एक डिस्क्रिप्शन के साथ भी रिलीज किया जाएगा।

क्या हैं ऑडियो डिस्क्रिप्शन

एक्सएल सिनेमा ऐप के द्वारा जो दर्शक कारनेत्रहीन होते हैं वो फिल्म के ऑडियो पार्ट का आनंद ले सकते हैं,क्योंकि फिल्म एक कहानी होती है। अक्सर देखा गया है बचनपन में जैसे हम नींद में होते थे।और हमारी नानी मम्मी हमें कहानियां सुनाया करती थी। तो ये बिल्कुल वैसी ही प्रक्रिया हैं। इससे काम देखने वाले या फिर नेत्रहीन व्यक्ति ऑडियो डिस्क्रिप्शन के जरिये उनके सामने एक-एक सीन बताया जाएगा कि अब क्या चल रहा है। और वो लोग फिल्म को सुन कर मसहूस कर सकेंगे। बस इसके लिए इन्हें ऐप को डोनलोड करना होगा और फिर देखना होगा।

फिल्म रिलीज डेट

फिल्म कल यानि 10 मई 2024 को रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म के कास्ट की बात करें तो, राजकुमार राव के साथ फिल्म में ज्योतिका और शरद केलकर भी मुख्य भूमिका में दिखाई देने वाले हैं। जबकि इस फिल्म का निर्देशन तुषार हीरानंदानी ने किया है। कुछ दिन पहले ही एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि फिल्म को बनाने में 5 साल का समय लग गया।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- Hindi News Today: ताज़ा खबरें, Latest News in Hindi, हिन्दी समाचार, आज का राशिफल, Raftaar - रफ्तार:

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in