फिल्म 'जवान' के लिए Shah Rukh Khan को दादा साहब फाल्के पुरस्कार मिला

फिल्म ''जवान' के लिए शाहरुख को हाल ही में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
Shah Rukh Khan receives Dadasaheb Phalke Award
Shah Rukh Khan receives Dadasaheb Phalke AwardH.S

नई दिल्ली, हि.स.। पिछले साल यानी 2023 में शाहरुख खान ने एक के बाद एक तीन ब्लॉकबस्टर फिल्में देकर एक बार फिर साबित कर दिया कि वह बॉक्स ऑफिस के असली किंग हैं। ''पठान'', ''जवान'' और ''डंकी'' शाहरुख के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में बनीं। इनमें से एटली द्वारा निर्देशित फिल्म ''जवान'' ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी। इस फिल्म ने करीब 1100 करोड़ का बिजनेस किया था। इस फिल्म के लिए शाहरुख को हाल ही में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

इस अवॉर्ड को स्वीकार करते हुए शाहरुख ने बेहद दमदार स्पीच देकर दर्शकों का दिल जीत लिया। इसी पुरस्कार समारोह में नयनतारा को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया। ''जवान'' में शाहरुख डबल रोल में नजर आए थे। खासकर बूढ़े शाहरुख के रोल की खूब चर्चा हुई थी। साउथ की ब्लॉकबस्टर इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अनोखा इतिहास रचा। पुरस्कार स्वीकार करते हुए शाहरुख ने कहा, ''कई सालों के बाद मुझे सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला है। इस बीच मुझे लगा कि अब मुझे ये अवॉर्ड कभी नहीं मिलेगा। लेकिन मैं यह पुरस्कार पाकर खुश हूं, मुझे अवार्ड्स पसंद हैं।

''शाहरुख ने कहा कि इस मामले में मैं थोड़ा स्वार्थी और लालची हूं। मेरे काम को पसंद करने और मेरी कड़ी मेहनत की सराहना करने के लिए मैं हमेशा लोगों का आभारी रहूंगा।शाहरुख ने आगे कहा, ''एक बात जिसका जिक्र करना जरूरी है वो ये कि सिर्फ एक एक्टर का काम काफी नहीं है। कलाकृति तब और भी बेहतर हो जाती है जब उसके आस-पास की मंडली भी इसमें भाग लेती है। मुझे भी कई लोगों की मेहनत और मदद की बदौलत यह पुरस्कार मिला।''उन्होंने कहा कि मैं दर्शकों से वादा करता हूं कि मैं कड़ी मेहनत करना जारी रखूंगा। मैं भारतीय और गैर-भारतीय दोनों दर्शकों का इसी तरह मनोरंजन करता रहूंगा। इसके लिए मैं जो कुछ भी कर सकता हूं, करूंगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.