फिल्म 'Baahubali' में 'कटप्पा' का किरदार के लिए Sanjay Dutta थे पहली पसंद

फिल्म 'बाहुबली' में ''कटप्पा'' के किरदार के लिए मेकर्स पहले संजय दत्त को कास्ट करना चाहते थे। रेडिफ को दिए एक इंटरव्यू में विजयेंद्र प्रसाद ने किया खुलासा।
Sanjay Dutt was the first choice for the role of Kattapa
Sanjay Dutt was the first choice for the role of KattapaH.S

नई दिल्ली, हि.स.। फिल्म 'बाहुबली' आज भी बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर कही जाती है। फिल्म ने सचमुच बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया। इस फिल्म की कहानी जितनी पसंद की गई उतनी ही इस फिल्म के कलाकारों को भी जबरदस्त लोकप्रियता मिली। फिल्म ''बाहुबली'' में ''कटप्पा'' नाम का एक किरदार था। फिल्म में यह किरदार अभिनेता सत्यराज ने निभाया था। हालांकि, सबसे पहले इस रोल के लिए बॉलीवुड के संजू बाबा यानी एक्टर संजय दत्त से पूछा गया था। मेकर्स के मन में इस फिल्म में संजय दत्त को ''कटप्पा'' के किरदार में कास्ट करने का मन था।

साउथ स्टार प्रभास की फिल्म ''बाहुबली'' हिट रही थी। फिल्म ने दुनियाभर में 570 करोड़ से ज्यादा की कमाई की। हालाँकि, इस फिल्म के अंत में एक सवाल सभी ने पूछा था। इन सवालों का जवाब जानने के लिए फैंस को ''बाहुबली 2'' का इंतजार करना पड़ा। फिल्म ''बाहुबली 2'' ने न सिर्फ दर्शकों के पूछे गए सवाल का जवाब दिया, बल्कि वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 1788 करोड़ रुपये का जबरदस्त कलेक्शन भी किया। फिल्म ''बाहुबली 1'' देखने के बाद ''कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?'' यह प्रश्न दुनिया भर के दर्शकों द्वारा पूछा गया था। कटप्पा से जुड़े इसी सवाल की वजह से ''बाहुबली 2'' ने बंपर कमाई की।

एक्टर सत्यराज ने निभाया था ''कटप्पा'' का किरदार

इस फिल्म में एक्टर सत्यराज ने ''कटप्पा'' का किरदार निभाया था। लेकिन, इस रोल के लिए सत्यराज पहली पसंद नहीं थे। फिल्म में ''कटप्पा'' के किरदार के लिए मेकर्स पहले संजय दत्त को कास्ट करना चाहते थे। रेडिफ को दिए एक इंटरव्यू में इस बारे में बात करते हुए एसएस राजामौली के पिता और फिल्म लेखक वी. इसका खुलासा विजयेंद्र प्रसाद ने किया।
इस बारे में बात करते हुए विजयेंद्र प्रसाद ने कहा कि बाहुबली के किरदार के लिए प्रभास का नाम हमेशा उनकी पहली पसंद थी। हालांकि, कटप्पा के रोल के लिए उनके दिमाग में संजय दत्त ही थे। हालाँकि, उस समय अभिनेता संजय दत्त जेल में थे। इसलिए उन्हें फिल्म में लेना संभव नहीं था। उसके बाद, अभिनेता सत्यराज इस भूमिका के लिए दूसरी पसंद थे। इसलिए बाद में सत्यराज को चुना गया। फिल्म ''बाहुबली'' की रिलीज के बाद ''कटप्पा'' का किरदार हर किसी के मन में बसा हुआ था। पहले भाग के एक प्रश्न ने दूसरे भाग के प्रति दीवानगी पैदा कर दी।

खबरों के लिए क्लिक करें- https://www.raftaar.in/

Related Stories

No stories found.