रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड और अबू जानी संदीप खोसला ने रणनीतिक साझेदारी बनाई

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अबू जानी और संदीप खोसला भारत के प्रमुख वस्त्र व्यवसायी हैं, उनकी डिजाइन विरासत 1986 में शुरू हुई थी। मुंबई में स्थित उनके वस्त्र लेबल अबू जानी संदीप खोसला को इसकी गुणवत्ता और भव्यता के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जाना जाता है। समकालीन डिजाइन से भरपूर भारत की विरासत की समृद्धि हर एजेएसके परिधान को एक आधुनिक उत्कृष्ट कृति बनाती है। पिछले तीन दशकों ने उन्हें अतीत के सर्वश्रेष्ठ को पुनर्जीवित करने और भविष्य के लिए इसे गढ़ने में अग्रणी के रूप में एक गहरी प्रतिष्ठा स्थापित करते हुए देखा है। मिररवर्क, क्रश्ड कॉटन और सिल्क, चिकनकारी और खादी को कॉउचर के रूप में पेश करने के लिए ब्रांड सबसे प्रतिष्ठित है। बेहतरीन एम्ब्रॉयडरी और जटिल अलंकरणों के साथ बेहतरीन फैब्रिक्स का मेल अद्वितीय सौंदर्य अपील बनाने के लिए होता है। क्षणिक प्रवृत्तियों के बजाय कालातीत शैली पर जोर दिया गया है। समझौता न करने वाली गुणवत्ता और शाश्वत लालित्य पर यह एकाग्रता है, जिसके परिणामस्वरूप आज के महत्वपूर्ण आयोजनों के लिए एक दशक पहले खरीदे गए संगठनों को पहनने वाले ग्राहकों का परिणाम होता है। एक एजेएसके पहनावा को इसके दोहराव मूल्य के कारण एक निवेश माना जाता है। लेबल अपनी कढ़ाई के लिए सबसे अच्छी तरह से प्रतिष्ठित है, कपड़े उनके स्पर्श और अनुभव के लिए उतने ही प्रतिष्ठित हैं, जितने वे अपने लुक के लिए हैं। सेलिब्रिटी पसंदीदा, औपचारिक, अवसर, रेड कार्पेट और दुल्हन/शादी के वस्त्र के लिए लेबल सबसे महत्वपूर्ण विकल्प है। उनके फैशन हाउस अबू जानी संदीप खोसला में इस समय तीन अन्य लेबल हैं, अबू संदीप द्वारा एएसएएल, एक प्रसार, औपचारिक, अवसर और शादी के वस्त्र, महिला वस्त्र लेबल, अबू संदीप द्वारा गुलाबो, लक्से प्रेट सेपरेट्स, महिलाओं के लिए आकस्मिक और औपचारिक वस्त्र और एमएआरडी द्वारा अबू संदीप, एक औपचारिक और अवसर पुरुषों का लेबल पहनते हैं। रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड समूह में सभी खुदरा कंपनियों की होल्डिंग कंपनी) की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा, भारत के अग्रणी कारीगरों के साथ जुड़ना, जो अपने बेहतरीन शिल्प कौशल और विस्तार, तकनीकों और कढ़ाई पर बेदाग ध्यान देने के लिए भारतीय फैशन में एक अद्वितीय स्थान रखते हैं, रोमांचकारी है, क्योंकि यह हमें भारतीय शिल्प के पुन: आविष्कार के लिए उनकी उत्साही प्रतिबद्धता के लिए एक मजबूत मंच बनाने की अनुमति देता है। उन्होंने कहा, पुराने से नए दृष्टिकोण के साथ निर्माण करने की प्रेरणा उनका उपहार है। अबू संदीप तीन दशकों से भी अधिक समय से असाधारण रूप से सफल रहे हैं और अब समय आ गया है कि विलासिता की अपनी अटूट दृष्टि पेश करने का उनका प्रयास दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचे, विश्व स्तर पर ब्रांड के लिए एक अद्वितीय स्थान तैयार करते हुए, इसलिए उन्हें भारतीय शैली का सच्चा राजदूत बनाया। इस नई साझेदारी के साथ, ब्रांड अविश्वसनीय भारतीय कारीगरों को चैंपियन बनाने और उनकी अद्भुत शिल्प कौशल को विश्व मंच पर लाने के लिए प्रतिबद्ध है। यह नया फोकस ब्रांड को दुनियाभर में बेहतरीन के साथ प्रतिस्पर्धा करते हुए भारत को बेहतरीन निर्माता के रूप में स्थापित करने में सक्षम बनाएगा। अबू संदीप ने कहा, जब हमने अबू जानी संदीप खोसला को शुरू किया तो हमारा मिशन स्पष्ट था, हम भारत की त्रुटिहीन शिल्प कौशल और शैली की भावना को आधुनिक दुनिया में लाना चाहते थे जो सदियों से विकसित हुई थी। हम चाहते थे कि भारतीय हमारी संस्कृति पर गर्व महसूस करें और हम यह सुनिश्चित करने के लिए ²ढ़ हैं। यह वैश्विक फैशन परि²श्य में प्रतिष्ठित था। पिछले 35 वर्षो में हमने बस यही किया है, हमने न केवल पारंपरिक तकनीकों को जीवन में वापस लाया है, बल्कि हमने नए भी बनाए हैं जो आधुनिक भारत के स्वाद और संस्कृति को दर्शाते हैं। रिलायंस ब्रांड्स के हम अंतत: वैश्विक विस्तार की अपनी महत्वाकांक्षा को पूरा करने में सक्षम होंगे। आरबीएल की विश्व स्तरीय टीम हमारे ब्रांड को वैश्विक मंच पर ले जा रही है, यह भारतीय फैशन के लिए एक रोमांचक समय है। इस नए उद्यम के साथ शिल्प के स्तर पर हम स्थायी रूप से दुनियाभर में सबसे अच्छे रनवे और रैक पर अपनी जगह बनाने की उम्मीद करते हैं। --आईएएनएस एसजीके/एएनएम

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