AR Rahman ने 'जय हो' साॅन्ग नहीं किया कंपोज! राम गोपाल वर्मा ने किया अहम खुलासा

ए आर रहमान के 'जय हो' गाने को लेकर काफी चर्चा बढ़ी है। इसकी कंपोजिंग को लेकर राम गोपाल ने अहम सीक्रेट बताया है।
A R Rahman Song
A R Rahman SongSocial Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क| स्लमडाॅग मिलिनेयर के साॅन्ग 'जय हो' से एआर रहमान की काफी तारीफ हुई थी। इसके साथ ही उनकी आस्कर, गोल्डन ग्लोब, बाफ्ता और ग्रैमी अवार्ड भी जीत लिया था। 'जय हो' साॅन्ग ने एआर रहमान के दौरन करियर को बेहतर करने में मदद मिलती है।

अब जय को लेकर खूब तारीफ हुई और हैरान करने वाली बात सामने आ चुकी है। फिल्ममेकर रामगोपाल ने इंटरव्यू में बताया कि जय हो की धुन को ए आर रहमान नहीं बल्कि सुखविंदर सिंह के द्वारा कंपोज किया गया था।

इंटरव्यू में राम गोपाल वर्मा ने दी सफाई

फिल्ममेकर राम गोपाल वर्मा ने इस दौरान इंटरव्यू दिया गया है। उन्होंने कहा "जय हो गाने को सुभाष घई की साल 2008 में फिल्म युवराज के लिए कंपोज हुआ था। उस समय सुभाष घाई को लगा कि जय हो गाना फिल्म में कही फिट बैठी नहीं हुई है। तब साल 2008 में ही आई स्लमडाॅग मिलिनेयर मे 'जय हो' गाने का उपयोग किया था।"

सुख विंदर ने गाने में की मदद

राम गोपाल वर्मा आगे बताया कि "जय हो गाने की धुन एआर रहमान ने सुखविंदर सिंह से कंपोज करवाया था। राम गोपाल वर्मा का कहना है कि जब सुभाष घई, एआर रहमान के एल्बम देने को लेकर इंतजार किया था। तब सिंगर लंदन में थे। ऐसे में ए आर रहमान ने सिंगर सुखविंदर से सहायता मांगा था, जिसके बाद एआर रहमान ने सुख विंदर से गाना कंपोज करवाया। लेकिन ये जानकारी सुभाष घाई को को जब मालूम चला कि ये एआर रहमान ने गाना खुद कंपोज नहीं किया था, तो वे काफी गुस्सा हुए"।

सुभाष घाई ने जाहिर की नाराजगी

राम गोपाल वर्मा ने कहा कि सुभाष घाई ने एआर रहमान का नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि "मैं डायरेक्टर के तौर पर आपको करोड़ों रूपये दिए। लेकिन आप किसी और धुन बनावा रहे हैं। अगर मुझे सुखविंदर से काम करवाना होगा तो मैं उनको साइन कर लूंगा। आप कौन हैं सुखविंदर द्वारा म्यूजिक बनवाले वाले"।

Related Stories

No stories found.