11 मार्च को भारत में Oscar Awards 2024 की इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर होगी लाइव स्ट्रीमिंग

इस साल का ऑस्कर समारोह 10 मार्च को अमेरिका के कैलिफोर्निया के डॉल्बी थिएटर में आयोजित किया जाएगा। भारतीय दर्शक 11 मार्च को इस कार्यक्रम का ओटीटी पर लाइव टेलीकास्ट देख सकेंगे।
Oscar Awards 2024
Oscar Awards 2024www.raftaar.in

नई दिल्ली रफ्तार डेस्क। 96वें एकेडमी अवॉर्ड्स यानी 'ऑस्कर 2024' को लेकर दुनियाभर में काफी दिलचस्पी के साथ उत्सुकता भी है। इसमें नॉमिनेट होने वाली पर्सनालिटीज के अलावा फैंस को भी इस शो के टेलीकास्ट होने का इंतजार रहता है। वहीं 10 मार्च की रात को अमेरिका में 96वें एकेडमी अवॉर्ड की घोषणा होगी। और भारत में आप ऑस्कर का सीधा प्रसारण इस दिन और इस प्लेटफॉर्म पर देख पाएंगे।

इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर होगी लाइव स्ट्रीमिंग

मनोरंजन जगत के इस प्रतिष्ठित पुरस्कार का फिल्म जगत से जुड़े हर व्यक्ति को बेसब्री से इंतजार रहता है। इस साल का ऑस्कर समारोह 10 मार्च को अमेरिका के कैलिफोर्निया के डॉल्बी थिएटर में आयोजित किया जाएगा। भारतीय दर्शक 11 मार्च को इस कार्यक्रम का ओटीटी पर लाइव टेलीकास्ट देख सकेंगे। जिमी किमेल इस साल चौथी बार ऑस्कर की मेजबानी करने के लिए तैयार हैं। दर्शक 'ऑस्कर 2024 समारोह' को 11 मार्च 2024 को सुबह 4 बजे से डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर लाइव देख सकते हैं। इसे लेकर हाल ही में हॉटस्टार के ऑफिशियल सोशल मीडिया पेज से एक पोस्ट शेयर किया है। जिसका कैप्शन था, "ऑस्कर की लाइव स्ट्रीमिंग 11 मार्च को होगी। तैयार हो जाओ।"

'ओपेनहाइमर' को मिले है सबसे ज्यादा नॉमिनेशन

इस साल ऑस्कर के लिए नॉमिनेशन्स की घोषणा 23 जनवरी को कर दी गई थी, जिसमें सबसे ज्यादा नॉमिनेशन 'ओपेनहाइमर' को मिले हैं। इस फिल्म को कुल 13 कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है। इसके अलावा 'बार्बी', 'पुअर थिंग्स', 'किलर्स ऑफ द फ्लावर मून' सहित कई और फिल्मों को नॉमिनेट किया गया है। इसके अलावा भारतीय मूल की कैनेडियन फिल्ममेकर निशा पाहुजा की 'टू किल ए टाइगर' को भी नॉमिनेट किया गया है।

इस साल ऑस्कर में भारतीय अभिनेत्री शामिल नहीं

इस साल ऑस्कर के प्रस्तुतकर्ताओं में कोई भी भारतीय अभिनेत्री शामिल नहीं है। इससे पहले अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण को ऑस्कर पुरस्कार प्रस्तुत करने का सम्मान दिया गया था। इस साल ऑस्कर प्रस्तुतकर्ताओं की सूची में निकोलस केज, अल पचिनो, ज़ेंडाया, सैम रॉकवेल, बैड बन्नी, ड्वेन जॉनसन, क्रिस हेम्सवर्थ, जेनिफर लॉरेंस, एमिली ब्लंट, एरियाना ग्रांडे, टिम रॉबिंस, स्टीवन स्पीलबर्ग शामिल हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- Hindi News Today: ताज़ा खबरें, Latest News in Hindi, हिन्दी समाचार, आज का राशिफल, Raftaar - रफ्तार:

Related Stories

No stories found.