मां के रोल की वजह से अवॉर्ड विनिंग फिल्म ठुकराने जा रही थीं मनीषा कोइराला, एक डांट ने बचा लिया करियर

मनीषा कोइराला जल्द ही संजय लीला भंसाली की वेबसीरीज़ हीरामंडी में नज़र आने वाली हैं।
मनीषा कोइराला का फिल्मी करियर
मनीषा कोइराला का फिल्मी करियरInstagram

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। मनीषा कोइराला किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। मन, बॉम्बे, खामोशी जैसी फिल्मों में उनके बेहतरीन किरदार हों, या फिर कैंसर से उनकी मुश्किल जंग हो। मनीषा एक विनर के तौर पर सामने आई हैं। मनीषा कोईराला जल्द ही संजय लीला भंसाली की वेबसीरीज़ 'हीरामंडी' में नजर आने वाली हैं। सीरीज़ के प्रमोशन के दौरान मनीषा ने एक इंटरव्यू में बताया कि वो कैसे 'बॉम्बे' जैसी फिल्म को ठुकराने की गलती करते-करते बची थीं।

एक डांट ने बचाया करियर

मनीषा ने बताया कि जब उन्हें मणि रत्नम ने 'बॉम्बे' ऑफर की तो वो केवल 20 साल की थीं। फिल्म में उन्हें एक मां का रोल ऑफर किया गया था। उन्होंने बताया कि उस दौर में हीरोइनें बहुत जल्दी टाइपकास्ट कर दी जाती थीं। उन्हें डर था कि मां का रोल करने के बाद कहीं उन्हें लीड रोल मिलने बंद न हो जाएं। इस डर में वो 'बॉम्बे' ठुकराने वाली थीं। लेकिन तभी सिनेमैटोग्राफर अशोक मेहता ने उन्हें डांट लगाई। और कहा कि इतनी छोटी सी बात के लिए तुम वो फिल्म छोड़ रही हो जो तुम्हारे करियर बहुत ऊपर ले जा सकती है। अशोक मेहता ने मनीषा को कहा था कि वो किस्मतवाली हैं जो मणिरत्नम ने उन्हें वो रोल ऑफर किया।

इस डांट के बाद मनीषा ने फिल्म के लिए हां कहा। फिल्म और इसके गानों को ऑडियंस ने खूब पसंद किया था। फिल्म को दो नैशनल अवॉर्ड मिले थे। मनीषा को इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी दिया गया था। फिल्म के गाने आज भी कई लोगों की प्लेलिस्ट में टॉप पर बने हुए हैं।

जिंदगी में आए कई उतार-चढ़ाव

'हीरामंडी' में मनीषा मल्लिका जान के किरदार में नजर आने वाली हैं। उनका किरदार एक ऐसी प्रेमिका का होगा जिसका दिल टूट गया है। एक इंटरव्यू में मनीषा ने बताया था कि उन्हें अपने किरदार से देवदास वाली वाइब आती है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.