मकरंद देशपांडे का बड़ा खुलासा इस कारण शाहरुख खान नहीं बन पाए 'मुन्ना भाई MBBS'

राजकुमार हिरानी की फिल्म 'मुन्ना भाई MBBS' में संजय दत्त और अरशद वारसी की जगह शाहरुख खान और मकरंद देशपांडे को लेने की बात चल रही थी।
Big disclosure on the film Munna Bhai MBBS
Big disclosure on the film Munna Bhai MBBSwww.raftaar.in

नई दिल्ली रफ्तार डेस्क। फिल्म 'मुन्ना भाई MBBS' एक ऐसी फिल्म थी जिसे आज तक कोई नहीं भूल पाया, इस फिल्म को राजकुमार हिरानी ने बनाया था। फिल्म में मुन्नाभाई और सरकिट के किरदार के लिए हीरानी की पहली पसंद शाहरुख खान और मकरंद देशपांडे थे। अब इतने सालों बाद मकरंद देशपांडे ने एक इंटरव्यू में बताया है कि उनके और शाहरुख के साथ ये फिल्म क्यों नहीं बन पाई थी।

इस कारण शाहरुख खान ने छोड़ी फिल्म

फिल्म 'मुन्ना भाई MBBS' में जब सबको पता चला था कि शाहरुख खान को ये अहम् किरदार ऑफर हुआ था तो सब काफी खुश हो गए थे। लेकिन एक्टर इस फिल्म में नजर नहीं आए। उनके साथ ही मकरंद देशपांडे भी नहीं नजर आए। अब सिद्धार्थ कनन को दिए एक इंटरव्यू में मकरंद ने बताया, ''राजू ने मुझे फोन किया। मुझे याद है कि मैंने कुछ सीन्स पर काम किया था। हो सकता है कि मैंने उसे और अच्छा भी किया हो। एक गाना भी रिकॉर्ड किया था, जिसमें मेरी आवाज थी। वहीं, पहले मुन्ना भाई में शाहरुख खान एक्टिंग करने वाले थे, लेकिन उस समय उनके कंधे में चोट लगी थी। चोट के कारण वह यह फिल्म नहीं कर सके। जिसके बाद इस फिल्म को संजय दत्त ने किया।''

मकरंद नहीं निभा पाए सर्किट का रोल

मकरंद देशपांडे ने बताया, "जब मेकर्स डेट देते थे तो मुझे डर लगता था कि कितने दिन की और क्या डेट देने वाले हैं। राजू ने मुझे 56 दिन की डेट दी। जो मेरे लिए थोड़ी मुश्किल थी। क्योंकि मैं उस वक्त एक फिल्म बनाने के बारे में सोच रहा था। मैं हमेशा से जनता हूं कि मेरे लिए मेरा समय कितना महत्पूर्ण हैं। मुझे इस बात की फिक्र नहीं थी कि कौन मुझे कैसा किरदार दे रहा है और वह मेरी लाइफ चेंज कर देगा। क्योंकि लोकप्रियता, प्रसिद्धि, पैसा मेरे लिए कभी सवाल नहीं रहा।" रिपोर्ट के अनुसार मकरंद देशपांडे को आखिरी बार देव पटेल की फिल्म मंकी मैन में देखा गया था, ये फिल्म अभी तक भारत में रिलीज़ नहीं हुई है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- Hindi News Today: ताज़ा खबरें, Latest News in Hindi, हिन्दी समाचार, आज का राशिफल, Raftaar - रफ्तार:

Related Stories

No stories found.