Israel-Palestine War: हिना खान और गौहर खान ने शांति की उम्मीद कर ट्वीट किया, 'जियो और जीने दो'

Israel-Palestine War: लोकप्रिय अभिनेत्री हिना खान और गौहर खान ने इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध के बारे में ट्वीट किया। उन्होंने युद्ध की भयावहता पर प्रकाश डाला और शांति के लिए आग्रह किया।
Hina khan and Gauhar Khan
Hina khan and Gauhar Khansocial media

रफ़्तार डेस्क, नई दिल्ली : रविवार, 8 अक्टूबर 2023 को, इजरायल सरकार ने आधिकारिक तौर पर हमास के नेतृत्व वाले आतंकवादी समूहों के खिलाफ युद्ध की घोषणा की। आतंकवादी समूह ने गाजा पट्टी से 7 अक्टूबर को इजरायल पर बड़े पैमाने पर आश्चर्यजनक हमला किया। पिछले दो दिनों में बड़ी संख्या में हत्याओं की सूचना मिली है और अस्पतालों में घायलों की भीड़ है। कई देशों के नेताओं ने इस कठिन समय में इजरायल का समर्थन किया है। कई अंतर्राष्ट्रीय हस्तियों और प्रमुख हस्तियों ने इस हमले और चल रहे युद्ध पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। भारतीय टेलीविजन उद्योग में, लोकप्रिय अभिनेत्री हिना खान और गौहर खान इस पर अपने विचार साझा करने वाली पहली हैं।

हिना खान और गौहर खान ने ट्वीट किया

कल शाम, गौहर खान ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इजरायल-फिलिस्तीन संघर्ष पर अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने शांति की अपील की। उन्होंने ट्वीट किया, 'हत्याएं गलत हैं, सभी हत्याएं गलत हैं। दुनिया को शांति मिले। इसे शुरुआत में ही रोक दें। युद्ध में कोई सही या गलत नहीं है, यह सब गलत है। इसलिए सभी देशों को मानवाधिकारों का पालन करना चाहिए, सभी का जीवन मायने रखता है, सभी का जीवन मायने रखता है। सभी का जीवन मायने रखता है। इसे और अधिक स्पष्ट रूप से नहीं कह सकता। सभी युद्ध बंद होने चाहिए. जियो और जीने दो।

हिना खान की पोस्ट

हिना खान की पोस्ट में, अभिनेत्री ने युद्ध की वास्तविकता पर प्रकाश डाला और बताया कि कैसे दोनों तरफ निर्दोष लोगों की जान चली जाती है। उन्होंने लिखा, "मैं एक ऐसे दिन का सपना देखती हूं, जब मानव जाति सभी मतभेदों से ऊपर उठ सकती है और निर्दोष जीवन का बलिदान किए बिना मानव समस्याओं का समाधान पा सकती है। दोनों तरफ से निर्दोषों की हत्या को कभी भी उचित नहीं ठहराया जा सकता. यह दुखद है. #Maypeaceprevail #Palestine #israel"

इजरायल-फिलिस्तीन संघर्ष पर नेटिज़न्स विभाजित

इजरायल-फिलिस्तीन संघर्ष पर नेटिज़न्स विभाजित हैं। जबकि कुछ ने टिप्पणी की कि हमास कायर हैं और अब उन्हें परिणामों का सामना करना चाहिए, दूसरों ने अपनी मातृभूमि के लिए लड़ने के लिए उनकी प्रशंसा की। हालांकि, कुछ नेटिज़न्स ने युद्ध की निंदा की और लिखा, "शांति सीमाओं या संघर्षों की परवाह किए बिना हर जीवन के मूल्य को पहचानने से शुरू होती है। आइए एक ऐसी दुनिया के लिए प्रयास करें जहां करुणा प्रबल हो और मानवाधिकारों के लिए सम्मान हमारी प्रेरणा शक्ति बन जाए। कुछ ने इस मुद्दे पर बोलने के लिए अभिनेत्रियों की प्रशंसा भी की।

Related Stories

No stories found.