फिल्म 'Article 370' की कमाई में आई गिरावट, खाड़ी देशों में बैन है फिल्म

'सैक्निल्क' की शुरुआती ट्रेंड रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म 'आर्टिकल 370' ने पहले दिन 5.9 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। इसके बाद फिल्म में आई गिरावट।
Film Article 370
Film Article 370H.s

नई दिल्ली, हि.स.। बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम अपनी एक्टिंग को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं। यामी अपनी फिल्म 'आर्टिकल 370' को लेकर चर्चा में हैं। यह फिल्म 23 फरवरी को रिलीज हुई थी। शुरुआत में फिल्म को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला लेकिन अब फिल्म की कमाई धीरे-धीरे कम होती जा रही है। फिल्म की कमाई चौथे दिन ही कम हो गई।

फिल्म ने वर्ल्डवाइड स्तर पर 34 करोड़ का कलेक्शन किया है।

'सैक्निल्क' की शुरुआती ट्रेंड रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म 'आर्टिकल 370' ने पहले दिन 5.9 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। इसके बाद दूसरे और तीसरे दिन फिल्म की कमाई में इजाफा देखने को मिला। फिल्म ने दूसरे दिन 7.4 करोड़ और तीसरे दिन 9.6 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। इसके बाद चौथे दिन फिल्म की कमाई में गिरावट देखने को मिली। चौथे दिन फिल्म ने महज 3.25 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। फिल्म ने भारत में चार दिन में 26.15 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है जबकि फिल्म ने वर्ल्डवाइड स्तर पर 34 करोड़ का कलेक्शन किया है।

खाड़ी देशों में बैन है फिल्म 'आर्टिकल 370'

यामी गौतम की 'आर्टिकल 370' खाड़ी देशों में बैन हो गई है। इस प्रतिबंध का कारण अभी तक सामने नहीं आया है और प्रमाणन संस्था ने इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। फिल्म 'आर्टिकल 370' खाड़ी देशों में बैन होने वाली पहली भारतीय फिल्म नहीं है। इससे पहले ऋतिक रोशन की 'फाइटर' और सलमान खान की 'टाइगर 3' को भी खाड़ी देशों में बैन कर दिया गया था।

फिल्म में यामी एक एनआईए ऑफिसर की भूमिका निभा रही हैं।

फिल्म 'आर्टिकल 370' का निर्देशन आदित्य सुहास जंभाले और यामी गौतम ने किया है, साथ ही इस फिल्म में प्रियामणि, अरुण गोविल और किरण करमरकर भी अहम भूमिका में हैं। इस फिल्म में यामी एक एनआईए ऑफिसर की भूमिका निभा रही हैं। केंद्र सरकार ने 5 अगस्त, 2019 को जम्मू-कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया और राज्य को जम्मू, कश्मीर और लद्दाख केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया। कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने को लेकर बनी फिल्म 'आर्टिकल 370' में संघर्ष, कश्मीर का इतिहास, आतंकवाद की पृष्ठभूमि और राजनीतिक हस्तक्षेप से संबंधित है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- Hindi News Today: ताज़ा खबरें, Latest News in Hindi, हिन्दी समाचार, आज का राशिफल, Raftaar - रफ्तार:

Related Stories

No stories found.