Dhirajlal Shah Death: बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता का निधन

बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता धीरजलाल शाह का निधन हो गया है। सोमवार को उन्होंने अंतिम सांस ली, 20 दिनों से चल रहा था इलाज।
Dhirajlal Shah passed away
Dhirajlal Shah passed awaywww.raftaar.in

नई दिल्ली,रफ्तार डेस्क। 90s और 2000s के शुरुआती सालों में बॉलीवुड की कई चर्चित फिल्मों के प्रोड्यूसर रहे धीरजलाल शाह का सोमवार को निधन हो गया। प्रोड्यूसर धीरजलाल शाह के भाई हंसमुख ने उनके निधन की खबर की पुष्टि की और बताया कि उनका इलाज मुंबई के एक निजी अस्पताल में चल रहा था।

20 दिनों से चल रहा था इलाज

प्रोड्यूसर धीरजलाल शाह के भाई हंसमुख ने बताया, कि धीरजलाल को कोरोना हुआ था, जिसके कारण उनके फेफड़ों में संक्रमण हो गया। धीरे-धीरे 20 दिन में ही उनकी हालत बिगड़ गई। इसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था। आईसीयू में भर्ती कराए जाने के बाद उनकी किडनी और दिल ने भी काम करना बंद कर दिया। उनके शरीर के कई अंगों के काम करना बंद कर देने के कारण उन्होंने अंतिम सांस ली।

दीं कई हिट फिल्में

मशहूर निर्माता धीरजलाल शाह ने 90 के दशक में बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं। इसमें अजय देवगन स्टारर 'विजयपथ', अक्षय कुमार की 'खिलाड़ी', सनी देओल, प्रीति जिंटा और प्रियंका चोपड़ा स्टारर 'द हीरो' जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं। मशहूर निर्देशक अनिल शर्मा ने निर्माता धीरजलाल शाह के निधन पर शोक जताया है। अनिल शर्मा ने कहा, कि धीरजलाल शाह न सिर्फ एक अच्छे निर्माता थे बल्कि एक खुशमिजाज और अच्छे इंसान भी थे। उन्होंने बॉलीवुड को कुछ ऐसी फिल्में दी हैं, जो उस समय फिल्मी दुनिया में क्रांति लाने जैसी थीं। हम उन्हें हमेशा बहुत याद करेंगे।

धीरजलाल शाह के पास बॉलीवुड फिल्मों के वीडियो राइट्स थें

प्रोड्यूसर हरीश सुगंधा ने धीरज लाल शाह के निधन पर शोक जताते हुए कहा, वह बहुत अच्छे इंसान थे। इसके बाद उन्होंने धीरजलाल शाह के करियर का जिक्र किया और कहा कि लगभग सभी बॉलीवुड फिल्मों के वीडियो राइट्स धीरजलाल शाह के पास थे। उन्होंने अपनी पहली फिल्म 'शहंशाह' के वीडियो राइट्स खरीदे और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.