मल्टी टैलेंटेड हैं ये अभिनेत्रियां, एक्टिंग ही नहीं बिजनेस में भी हैं माहिर

बॉलीवुड की अभिनेत्रियां सिर्फ एक्टिंग में ही नहीं, बल्कि बिजनेस में भी हाथ जमा चुकी है हर क्षेत्र में एक्ट्रेस का जवाब नहीं है।
multi talented actress alia sara and deepika
multi talented actress alia sara and deepikainstagram

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। बॉलीवुड की अभिनेत्रियां सिर्फ एक्टिंग में ही नहीं, बल्कि बिजनेस में भी हाथ जमा चुकी है हर क्षेत्र में एक्ट्रेस का जवाब नहीं है। कई बार मौका मिलने पर इन्होंने अपना ब्रांड लॉन्च किया है, तो कहीं अपना स्टार्टअप शुरू किया है। इस कड़ी में आलिया भट्ट से लेकर दीपिका पादुकोण जैसी हीरोइनों के नाम शामिल है। उन्होंने एक्टिंग की दुनिया से अलग बिजनेस में भी नाम कमाया है सबसे बड़ी बात तो यह है कि इनका हुनर सिर्फ प्रोडक्शन हाउस खोलने तक में ही नहीं बल्कि इससे हटकर कई ब्रांड में इन्वेस्ट करना भी है।

सारा अली खान

सारा अली खान की बात करें तो एक्टिंग की दुनिया में एक्ट्रेस का जवाब नहीं है सुपरहिट फिल्मों के जरिए सारा अली खान ने फिल्मों की दुनिया में अपनी पहचान बना ली है और इसमें वह कामयाब भी रही है। इसके अलावा बिजनेस की बात की जाए, तो सारा अली खान अपनी सूझबूझ और समझदारी मेहनत के बल पर बिजनेस में भी खुद को साबित कर चुकी है। सारा अली खान ने कपड़ों के एक स्टार्टअप में निवेश किया है इसके अलावा लाइफस्टाइल ब्रांड में उन्होंने पैसा लगाया है।

आलिया भट्ट

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री आलिया भट्ट हिंदी सिनेमा में कमाल दिखाती है। वही, इन्होंने अपने हुनर की पहचान बिजनेस में भी दी है। बॉलीवुड की टॉप हसीनो में शुमार आलिया भट्ट ने खुद का क्लॉथिंग लाइन लॉन्च किया है जिसका नाम एड ए मामा है। यहां पर 2 से 12 साल के बच्चों के कपड़ों का ब्रांड मिल जाता है। इसके अलावा आलिया भट्ट ने बिजनेस में काफी रुचि दिखाई है यह वजह है कि उन्होंने एक्टिंग में पांव जमाने के बाद आप बिजनेस में भी कमाल कर दिया है।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और हुनर वाली अभिनेत्री है। दीपिका पादुकोण एक्टिंग के साथ-साथ बिजनेस में भी बेहतरीन काम करती हैं। उनके कपड़ों का लेबल और ब्रांड में काफी नाम कमाया है। उनके ब्रांड का नाम लीव, लव, लाइफ है इसके अलावा दीपिका ने अपना स्टार्टअप भी शुरू किया है।

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा केवल बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि बिजनेस की दुनिया में भी सबसे आगे हैं। हाल ही में उन्होंने कुछ नए स्टार्टअप्स किए हैं जिसमें डेटिंग एप बम्बल से लेकर हेयर केयर तक के स्टार्टअप शामिल हैं। इतना ही नहीं प्रियंका चोपड़ा ने न्यूयॉर्क में 'सोना' नाम का एक भारतीय रेस्टोरेंट खोला है।

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा ने न सिर्फ बॉलीवुड में बल्कि बिजनेस की दुनिया में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है। अनुष्का शर्मा का प्रोडक्शन हाउस है इसके अलावा एक्ट्रेस क्लॉथिंग ब्रांड की ऑनर भी है।

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी है लेकिन इसी के साथ वह ज्वेलरी ब्रांड की मालकिन है। इतना ही नहीं एक्ट्रेस तंत्रा एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन हाउस की ओनर भी हैं। इन सबके बावजूद भी एक्ट्रेस का अपना खुद का होटल और रेस्टोरेंट भी है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in