तेलुगु फिल्म अभिनेत्री जमुना का हैदराबाद में निधन, लंबे समय से बीमारी से जूझ रहीं थीं

तेलुगु फिल्मों की अभिनेत्री जमुना का हैदराबाद में शुक्रवार को निधन हो गया। वह 86 वर्ष की थीं । जमुना काफी लंबे समय से बिमारी से जूझ रहीं थीं।
social media twitter
social media twitter

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। तेलुगु फिल्मों की अभिनेत्री जमुना का हैदराबाद में शुक्रवार को निधन हो गया। परिवार सूत्रों के मुताबिक अभिनेत्री जमुना ने शुक्रवार सुबह 7.40 बजे हैदराबाद स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली। फिल्म इंडस्ट्री की तमाम हस्तियों ने उनके परिवार वालों के प्रति गंभीर संवेदना व्यक्त की है I

सीएम से लेकर एक्टर सभी जताया दुःख

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने अभिनेत्री के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। दक्षिण भारत के सुपरस्टार जूनियर एनटीआर ने ट्विटर पर लिखा है कि वह लगभग 30 सालों से तेलुगु फिल्म जगत की महारानी रहीं। उन्होंने अपनी फिल्मों के जरिए हमारे दिलो-दिमाग पर एक छाप छोड़ी है , जिसमें तेलुगु फिल्म गुंडम्मा कथा मिसम्मा जैसी कई फिल्में शामिल हैI

social media
social media

अभिनेता चिरंजीवी ने अपनी शोक संवेदना में कहा कि अभिनेत्री जमुना के निधन की खबर बेहद दुखद है। वह एक बहुभाषी अभिनेत्री थीं। हालांकि उनकी मातृभाषा कन्नड़ है, लेकिन उन्होंने कई सफल फिल्मों के साथ तेलुगु लोगों के दिलों पर गहरी छाप छोड़ी।

फिल्मों के अलावा राजनीति से भी था जमुना का नाता

अभिनेत्री जमुना ने फिल्मों के अलावा राजनीति में भी अपनी किस्मत आजमाई थी। वर्ष 1980 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से प्रभावित होकर वह कांग्रेस में शामिल हो गईं। फिर वह 1989 में राजमुंदरी से लोकसभा के लिए चुनी गईं। हालांकि, 1991 में मंगलगिरी विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार बनीं और हार के बाद उन्होंने राजनीति छोड़ दी। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से प्रभावित होकर उन्होंने कुछ समय के लिए भाजपा के लिए भी प्रचार किया।                                                                                        

उन्होंने सुनील दत्त और नूतन अभिनीत मिलन (1967) के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार भी जीता था। यह तेलुगु फिल्म मोगा मनसुलु (1964) की रीमेक थी, जिसमें नागेश्वर राव और सावित्री के साथ जमुना भी नजर आई थीं। इसके अलावा उनको तमिलनाडु राज्य फिल्म मानद पुरस्कार, एमजीआर पुरस्कार-2008 और एनटीआर राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in