पाकिस्तान में बनेगा मीना कुमारी की पाकीजा का रीमेक

‘पाकीजा’ मीना कुमारी के करियर की आखिरी फिल्म थी। यह यकीनन उनकी सबसे अच्छी फिल्म है और भारतीय सिनेमा में बनी अब तक की सबसे खूबसूरत संगीत फिल्मों में से एक है।
meena kumari
meena kumarisocial media

नई दिल्ली, एजेंसी। इंडियन सिनेमा की क्लासिक फिल्म पाकीजा का पाकिस्तानी रीमेक बनने जा रहा है। रीमेक में पाकिस्तानी एक्ट्रेस मीरा लीड रोल में नजर आएंगी। वह बॉलीवुड क्लासिक पाकीजा के पाकिस्तानी रीमेक में दिवंगत अदाकारा मीना कुमारी द्वारा निभाई गई भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इस बात का खुलासा खुद मीरा ने एक इंटरव्यू में किया है।

मीरा ने एक इंटरव्यू में कहा, "मैं पाकीजा का किरदार निभाने जा रही हूं, 100 प्रतिशत।" उन्होंने आगे बताया कि वे इस प्रोजेक्ट पर पिछले 13 सालों से काम कर रही हैं, जबकि शूटिंग मार्च, 2023 से शुरू होगी। मीरा के मुताबिक ‘पाकीजा’ के पाकिस्तानी रीमेक को अमेरिका की एक प्रोडक्शन कंपनी रेड लिपस्टिक प्रोड्यूस कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि फिल्म का निर्माण यूएस-आधारित प्रोडक्शन हाउस द्वारा किया गया है, जिसे रेड लिपस्टिक कहा जाता है, और कास्टिंग अभी भी प्रक्रिया में है। इससे पहले, ऐसी अफवाहें थीं कि अभिनेत्री माहिरा खान मुख्य भूमिका निभाएंगी।

‘पाकीजा’ मीना कुमारी के करियर की आखिरी फिल्म थी। यह यकीनन उनकी सबसे अच्छी फिल्म है और भारतीय सिनेमा में बनी अब तक की सबसे खूबसूरत संगीत फिल्मों में से एक है। फिल्म मीना कुमारी के पति कमाल अमरोही द्वारा लिखित, निर्देशित और निर्मित थी। फिल्म में दिग्गज अभिनेता अशोक कुमार, राज कुमार और मीना कुमारी मुख्य भूमिकाओं में थे।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in