Randeep Hooda
Randeep Hooda@Instagram

Randeep Hooda: फिल्म वीर सावरकर के लिए रणदीप ने 26 किलो कम किया वजन

फिल्म ‘स्वतंत्र वीर सावरकर’ में विनायक दामोदर सावरकर का किरदार निभाने के लिए अभिनेता रणदीप हुड्डा ने 26 किलो वजन कम किया।

नई दिल्ली, हिन्दुस्थान समाचार। फिल्म ‘स्वतंत्र वीर सावरकर’ में विनायक दामोदर सावरकर का किरदार निभाने के लिए अभिनेता रणदीप हुड्डा ने 26 किलो वजन कम किया। फिल्म निर्माता आनंद पंडित ने दावा किया कि वह शूटिंग खत्म होने तक 4 महीने तक केवल एक खजूर और एक गिलास दूध पीते थे, लेकिन इस दावे के पीछे की सच्चाई अब खुद रणदीप ने बताई है।

Randeep Hooda
Randeep Hooda@Instagram

दूध और खजूर वाले आहार पर नहीं था

मीडिया से बात करते हुए रणदीप ने कहा, “वह खबर फर्जी है। कई लोगों को वजन कम करने की जल्दी होती है। मुझे डर है कि ऐसी खबरें पढ़कर लोग ऐसा ही करने लगेंगे। मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि मैं दूध और खजूर वाले आहार पर नहीं था। यह बहुत खतरनाक है, यह आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है। इसका बिल्कुल भी पालन न करें।”

Randeep Hooda
Randeep Hooda@Instagram

इस किरदार के लिए मैंने 26 किलो वजन कम किया

रणदीप ने कहा, “सच यह है कि इस किरदार के लिए मैंने 26 किलो वजन कम किया। पहली बात तो यह है कि सामान्य लोगों को इतना वजन कम करने की जरूरत नहीं है। हम जैसे एक्टर्स को इसी तरह तैयारी करनी पड़ती है। मेरे मामले में भी ऐसा हुआ कि मेरी फिल्म तीन-चार महीने में बन जानी थी, लेकिन उसे बनने में एक साल से ज्यादा लग गया। कम वजन होने के कारण मुझे कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। रिकवरी में दिक्कतें आ रही हैं। साथ ही जोड़ों में दर्द और पाचन संबंधी समस्याएं भी शुरू हो गईं हैं। इसलिए मैं किसी को भी ऐसे आहार की अनुशंसा नहीं करूंगा।”

Randeep Hooda
Randeep Hooda@Instagram

मेरी बहन मुझे डाइट के बारे में देती हैं सलाह

रणदीप ने कहा, “मैंने वजन कम करने के लिए अलग-अलग डाइट का पालन किया। मेरी बहन डॉ. अंजलि हुडा एक आंतरिक चिकित्सा विशेषज्ञ हैं। वह मुझे डाइट के बारे में सलाह देती हैं। उनकी सलाह मानने के बाद भी मुझे इतना कष्ट सहना पड़ा। मैंने विशेषज्ञों के सुझाए गए व्यायाम और आहार का पालन किया। इसलिए मैं आपको सलाह दूंगा कि बिना किसी एक्सपर्ट की मदद के ऐसी बातों में न पड़ें। आपको स्वस्थ आहार लेना चाहिए, लेकिन मैं किसी को भी इस चरम स्तर तक आहार का पालन करने की सलाह नहीं दूंगा।”

Randeep Hooda
Randeep Hooda@Instagram

खजूर और दूध वजन कम करने में आपकी मदद कर सकते है

रणदीप ने अपनी डाइट के बारे में बताया कि, “इस दौरान मैंने उपवास, विटामिन की खुराक का पालन किया, क्योंकि मुझे पांच दिन में 6 से 7 किलो वजन कम करना था। मैं विशेषज्ञ की देखरेख में इन सभी प्रक्रियाओं से गुजरा हूं। यह झूठी खबर फैलाई जा रही है कि खजूर और दूध वजन कम करने में आपकी मदद कर सकते हैं। मैं न केवल खजूर खा रहा था, बल्कि अंडे, नट्स, डार्क चॉकलेट भी अलग-अलग चरणों में खा रहा था। अक्सर मैं सामान्य खाना भी खा रहा था।”

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.