Hema Malini Birthday: हेमा 16 की उम्र से शुरू की थीं एक्टिंग, बॉलीवुड की बनीं ड्रीम गर्ल, पढ़ें अनसुने किस्से

Hema Malini Birthday Special: बॉलीवुड की 'ड्रीम गर्ल' आज 74वां जन्मदिन मना रही हैं। हेमा बेहतरीन डांस और एक्टिंग के लिए फेमस हैं। ये 70 और 80 के दशक में सिल्वर स्क्रीन की रानी थीं।
एक्ट्रेस एवं मथुरा सांसद हेमा मालिनी। जो आज अपना 75वां जन्मदिन मना रहीं हैं।
एक्ट्रेस एवं मथुरा सांसद हेमा मालिनी। जो आज अपना 75वां जन्मदिन मना रहीं हैं।dreamgirlhemamalini इंस्टाग्राम अकाउंट।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। बॉलीवुड की 'ड्रीम गर्ल' आज 74वां जन्मदिन मना रही हैं। हेमा बेहतरीन डांस और एक्टिंग के लिए फेमस हैं। ये 70 और 80 के दशक में सिल्वर स्क्रीन की रानी थीं। अब भी हेमा की चमकती त्वचा देखकर हर कोई हैरान रह जाता है। इस उम्र में भी वह गजब की खूबसूरत हैं। इन्हें खूबसूरती का खजाना कहा जाता हैं। लोग उनकी हेयरस्टाइल, कातिल मुस्कान से लेकर उनकी खूबसूरत आंखों के दीवाने हैं। दीवानों में बॉलीवुड के कई कलाकर भी रहे हैं। इसमें धर्मेंद्र का नाम भी है। धर्मेंद्र तो हेमा पर ऐसे फिदा हुए कि उन्होंने उनसे दूसरी शादी कर ली।

हेमा और धर्मेंद्र के प्यार के चर्चित किस्से

हेमा मालिनी और बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र के प्यार भरे किस्से बॉलीवुड गलियारों में किसी से छुपे नहीं है। वर्षों बाद भी दोनों में वही प्यार है। बात ऑनस्क्रीन हो या ऑफस्क्रीन इनकी जोड़ी बेमिसाल है। मगर, आपको मालूम है कि जब धर्मेंद्र ने हेमा को पहली बार देखा था तो कुछ ऐसा कहा था कि हेमा पब्लिक्ली शर्माने लगी थीं। इस मुलाकात के किस्से का जिक्र हेमा की बॉयोग्राफी (hema malini -beyond the dream girl ) में है। इसमें बताया है कि जब धर्मेंद्र और हेमा की पहली मुलाकात हुई थी, तब धर्मेंद्र के मुकाबले हेमा इंडस्ट्री में काफी नई थीं। उस समय उनकी एक फिल्म ही रिलीज हुई थी। जिससे हेमा को कहा जाता था कि उन्हें फिल्म के प्रीमियर पर जाना चाहिए, ताकि लोग उन्हें देखें और उन्हें पहचान मिले। इसके बाद एक प्रीमियर में हेमा को चांद की तरह तैयार किया गया था। उनकी मां ने उन्हें कांजीवरम साड़ी पहनाई, उनकी आंखों में काजल और बालों में गजरा लगाकर उन्हें प्रीमियर में भेजा था।

धर्मेंद्र देखते ही शशि कपूर से बोले थे- कुड़ी बड़ी चंगी है

हेमा प्रीमियर में पहुंचीं तो फिल्म के इंटरवल के दौरान उन्हें स्टेज पर आने को कहा गया। उस समय स्टेज पर दिग्गज एक्टर शशि कपूर और धर्मेंद्र थे। धर्मेंद्र ने हेमा को पहली दफा देखा और शशि कपूर से कहा था-कुड़ी बड़ी चंगी है। धर्मेंद्र की यह बात हेमा ने सुन ली थीं, लेकिन उन्होंने ऐसा दिखाया नहीं। जब हेमा का इंट्रोडक्शन धर्मेंद्र से कराया गया तो वो इस बात को याद कर स्टेज पर शरमा गई थीं।

धर्मेंद्र से ऐसे हुई शादी

दोनों की पहली मुलाकात का ऐसा असर हुआ कि मुलाकातों का सिलसिला रुका नहीं। 70 के दशक में धर्मेंद्र का दिल हेमा पर आ गया था। जब दोनों ने फिल्म शोले में साथ काम किया था। इसके बाद इनके प्यार की चर्चा हर जगह होने लगी थी। धर्मेंद्र ने 1980 में पहली पत्नी प्रकाश कौर से अलग होकर हेमा मालिनी से शादी रचाई थी। प्रकाश कौर के चार बच्चे थे। फिर धर्मेंद्र हेमा के प्यार में पड़े थे। धर्मेंद्र और हेमा की जब शादी हुई थी तो उनके बड़े बेटे सनी देओल 24 साल के थे। वह हेमा से सिर्फ 9 साल छोटे थे। हेमा और धर्मेंद्र की बेटियां हैं ईशा और अहाना देओल।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in