'बाज़ीगर' में श्रीदेवी होतीं तो क्या होती कहानी? अब्बास-मस्तान ने बताई अंदर की कहानी

अब्बास-मस्तान ने बताया कि कोई भी एक्टर 'बाज़ीगर' में काम करने के लिए तैयार नहीं था।
Baazigar Film Cast
Baazigar Film CastSocial Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क| अब्बास-मस्तान की जोड़ी ने भारतीय सिनेमा को कई बेहतरीन फिल्में दी हैं। 'बाज़ीगर,' 'सोल्जर,' 'रेस,' 'हमराज़,' जैसी 20 से ज्यादा बेहतरीन फिल्में उनकी फिल्मोग्राफी में शामिल हैं। इन्हीं में से एक बाज़ीगर से जुड़े कुछ किस्से इस फिल्मकार जोड़ी ने कोमल नाहटा को दिए इंटरव्यू में शेयर किये हैं।

इस निर्माता निर्देशक जोड़ी ने बताया कि जब वो लोग बाज़ीगर की कास्टिंग कर रहे थे तो उन्हें एक्टर्स मिलने में परेशानी हो रही थी। असल में, फिल्म में शाहरुख खान का किरदार नेगेटिव था, वो बदला लेने के लिए शिल्पा के किरदार की हत्या कर देता है। इस वजह से कोई अभिनेता ये रोल करने को राज़ी नहीं था।

श्रीदेवी को कास्ट करने का मिला था सुझाव

अब्बास-मस्तान ने बताया कि वीनस फिल्म्स के एक अधिकारी ने सुझाव दिया था कि फिल्म में दो बहनों के किरदार में श्रीदेवी को ले लें। दरअसल वीनस फिल्म्स भी 'बाज़ीगर' के प्रोड्यूसर्स में शामिल थी। श्रीदेवी जुड़वां बहनों का रोल करेंगी। एक बहन की मौत के बाद, दूसरी बहन उसकी मौत का बदला लेगी। उनका कहना था कि फिल्म में श्रीदेवी के आने से मेल लीड ढूंढने में परेशानी नहीं आएगी।

फिर क्या हुआ?

अब्बास-मस्तान ने बताया कि उन्हें डबल रोल और जुड़वां बहनों वाला एंगल जमा नहीं। उन्होंने ओरिजिनल कहानी के साथ फिल्म बनाने का फैसला किया। नए चेहरों को इस फिल्म में कास्ट करने का प्लान बनाया। शाहरुख तब इंडस्ट्री में नए ही थे, उन्हें कहानी एक बार में पसंद आ गई। उन्होंने तुरंत फिल्म के लिए हामी भर दी। इसके बाद दोनों बहनों के किरदार के लिए काजोल और शिल्पा को कास्ट किया गया।

Related Stories

No stories found.