Rajnikanth Birthday: बस कंडक्टर बना साउथ इंडस्ट्री का सुपरस्टार, रजनीकांत ने दी कई आईकॉनिक और हिट फिल्में

Rajnikant Birthday: बस कंडक्टर बना साउथ इंडस्ट्री का सुपरस्टार, रजनीकांत ने दी कई आईकॉनिक और हिट फिल्में
रजनीकांत।
रजनीकांत।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार रजनीकांत का आज जन्मदिन है। इन्हें साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भगवान से कम नहीं समझा जाता। इनकी फैन फॉलोइंग पूरी दुनिया में है। रजनीकांत ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्म दी है। 73 वर्ष की उम्र में भी इनका बोलबाला है। इंडस्ट्री में डेब्यू से पहले रजनीकांत कुली और कंडक्टर का काम करते थे। इस साल इनकी फिल्म जेलर ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई कर नए रिकॉर्ड बनाई है।

मिल चुके हैं कई अवॉर्ड

थलाइवा नाम से मशहूर रजनीकांत उन कलाकारों में से है, जिनकी अपकमिंग फिल्म का लोग इंतजार करते हैं। इन्होंने साउथ इंडस्ट्री और बॉलीवुड में कई आइकॉनिक और हिट फिल्में दी हैं। रजनीकांत ने 1975 में तमिल फिल्म अपूर्व रागगंगल से इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। इन्हें दादा साहब फाल्के से नवाजा जा चुका है। इसके अलावा दर्जनों राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित हैं।

दोस्त ने सपना साकार करने में की मदद

रजनीकांत के हीरो बनने के सपने को पूरा करने में दोस्त राज बहादुर ने खूब साथ दिया। राज बहादुर ने रजनीकांत को मद्रास फिल्म इंस्टिट्यूट में एडमिशन लेने की सलाह दी थी। इसके बाद एक्टर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। रजनीकांत को 1983 आई फिल्म अंधा कानून में काफी पसंद किया गया था।

हाल में रिलीज हुई थी 'जेलर'

इसी वर्ष 10 अगस्त को रजनीकांत की फिल्म जेलर रिलीज हुई थी। फिल्म साउथ सिनेमा में 2023 की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई। 'जेलर' में रजनीकांत के अलावा तमन्ना भाटिया, राम्या कृष्णा, जैकी श्रॉफ समेत कई सितारे हैं। मोहनलाल और शिव राजकुमार का कैमियो है। हाल में फिल्म को अमेजन प्राइम पर स्ट्रीम किया गया था। यह हिंदी, तमिल और तेलुगु सहित कई भारतीय भाषाओं में है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.