Adipurush: बढ़ा आदिपुरुष पर विवाद: मनोज मुंतशिर ने दिया एक और विवादित बयान, कहा- हनुमान भगवान नहीं...

Adipurush:मनोज मुंतशिर के बढ़ते विरोध को देखते हुए उन्हें मुंबई पुलिस सुरक्षा दी गई है। उन्होंने सुरक्षा पाने के लिए मुंबई पुलिस को अर्जी दी थी।
Manoj Munstishar
Manoj Munstishar

नई दिल्ली, हिन्दुस्थान समाचार। फिल्म ‘आदिपुरुष’ का विवाद बढ़ता ही जा रहा है। फिल्म के डायलॉग्स ने दर्शकों को सबसे ज्यादा चौंकाया है। खासकर हनुमान के डायलॉग्स पर दर्शकों को आपत्ति है। परिणामस्वरूप संवाद लेखक मनोज मुंतशिर निशाने पर आ गए हैं। दर्शकों के गुस्से को देखने के बावजूद आदिपुरुष के मेकर्स अपने बयान पर कायम हैं। वे यह कहकर अपना बचाव कर रहे हैं कि संवाद ऐसे शब्दों में लिखे गए थे, जिन्हें आज की पीढ़ी समझ सके। अब लेखक मनोज मुंतशिर के एक और बयान ने सनसनी मचा दी है।

भक्ति में शक्ति

फिल्म में हनुमान द्वारा बोले गए ‘जलेगी तेरे बाप की...’ जैसा डायलॉग दिखाने के बाद मनोज मुंतशिर ने नया बयान देकर एक और विवाद को न्यौता दे दिया है। मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में मनोज मुंतशिर ने कहा, “हनुमान के डायलॉग्स श्रीराम जैसे नहीं हैं, क्योंकि हनुमान भगवान नहीं, बल्कि भक्त हैं। हम हनुमान को भगवान मानते हैं, क्योंकि उनकी भक्ति में वह शक्ति थी।”

लोग दे रहे इंटरव्यू बंद करने की सलाह

मुंतशिर के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रियाएं आने लगीं। कई लोगों ने मुंतशिर को इंटरव्यू बिल्कुल न देने की सलाह दी। एक ने कमेंट किया कि “सिर टूट गया है...यह भगवान हनुमान शंकर का रूप है।” एक अन्य शख्स ने लिखा, “मनोज मुंतशिर पहले इंटरव्यू देना बंद कर दें”, मुंतशिर को “कोई तो शांत करो” जैसे शब्दों से डांटा गया है।

मुंबई पुलिस ने दी सुरक्षा

मनोज मुंतशिर के बढ़ते विरोध को देखते हुए उन्हें मुंबई पुलिस सुरक्षा दी गई है। उन्होंने सुरक्षा पाने के लिए मुंबई पुलिस को अर्जी दी थी। इसके मुताबिक अब हर बार उनके साथ एक जवान रहेगा। साथ ही उनके घर और ऑफिस के बाहर सुरक्षा व्यवस्था तैनात रहेगी।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in