Filmfare Awards: आलिया भट्ट ने बेस्ट एक्ट्रेस और राजकुमार राव ने जीता बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

Filmfare Awards 2023: इस बार फिल्मफेयर के बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जहां राजकुमार राव के हाथ गया तो वहीं आलिया भट्ट ने बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब अपने नाम किया।
Filmfare Awards: आलिया भट्ट ने बेस्ट एक्ट्रेस और राजकुमार राव ने जीता बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

नई दिल्ली, एजेंसी। 68वां फिल्मफेयर अवॉर्ड्स समारोह खत्म हो गया है। हाल ही में मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में कई कलाकार शामिल हुए। रेड कार्पेट से लेकर स्टेज तक बॉलीवुड स्टार्स का जलवा रहा। इस साल शो के होस्ट सलमान खान थे, जबकि आयुष्मान खुराना और मनीष पॉल को-होस्ट थे। इसी बीच अब इस अवॉर्ड के विनर्स के नाम सामने आए हैं।

‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के लिए मिला अवॉर्ड

इस साल फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ और ‘बधाई दो’ ने फिल्मफेयर अवॉर्ड जीते हैं। संजय लीला भंसाली की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने 10 श्रेणियों में पुरस्कार जीते, जबकि हर्षवर्धन कुलकर्णी की ‘बधाई दो’ ने क्रिटिक्स अवार्ड श्रेणी में सर्वोच्च छह पुरस्कार जीते। अयान मुखर्जी की ‘ब्रह्मास्त्र: पार्ट-1 शिव’ को भी चार कैटेगरी में अवॉर्ड मिला है। इसके अलावा दिग्गज अभिनेता प्रेम चोपड़ा को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

राजकुमार राव ने जीता पुरस्कार

इस समारोह में राजकुमार राव ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार जीता और आलिया भट्ट ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार जीता। संजय लीला भंसाली ने ‘गंगूबाई काठियावाड़’ के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीता।

सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (आलोचक) - संजय मिश्रा ‘वध’

शीतल शर्मा को बेस्ट कॉस्ट्यूम डिज़ाइन, सुब्रत चक्रवर्ती और अमित रे को बेस्ट प्रोडक्शन डिज़ाइन और कृति महेश को फिल्म के गाने ‘ढोलिदा’ के लिए बेस्ट कोरियोग्राफी का अवॉर्ड मिला। इसके बाद इसी फिल्म के लिए सुदीप चटर्जी को बेस्ट सिनेमैटोग्राफी का अवॉर्ड मिला।

Related Stories

No stories found.