Adipurush: फिल्म के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट पहुंची हिंदू सेना, सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

प्रभास और कृति सेनान की मल्टी स्टारर फ़िल्म 'आदिपुरुष' (Adipurush) पहुंची दिल्ली हाई कोर्ट। हिंदू सेना ने की दिल्ली हाईकोर्ट में फिल्म के खिलाफ जनहित याचिका दाखिल।
Hindu sena reached Delhi High Court against the prabhas film
Hindu sena reached Delhi High Court against the prabhas filmphoto : twitter

Adipurush: प्रभास और कृति सेनान की मल्टी स्टारर फ़िल्म 'आदिपुरुष' (Adipurush) विवादों को किनारे करते हुए आज देशभर में रिलीज हो गई। फिल्म के रिलीज के साथ यह एक फिर विवादों में घिरती नज़र आ रही है। दरअसल, हिंदू सेना की तरफ से दिल्ली हाईकोर्ट में फिल्म के खिलाफ जनहित याचिका दाखिल की गई है। याचिकाकर्ता का कहना है कि इस फिल्म ने हमारी पौराणिक भावनाओं को आहत किया है। फिल्म कि वजह से रामायण जैसे पौराणिक ग्रन्थ और हमारे इष्ट देव भगवान श्रीराम के साथ देश की संस्कृति का मजाक बनाया जा रहा है।

क्या है हिंदू सेना द्वारा दायर याचिका में?

हिंदू सेना द्वारा दायर याचिका में कहा गया कि फिल्म में 'रामायण' भगवान राम और हमारी संस्कृति का मजाक उड़ाया है। इसके अलावा इस याचिका में हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिल्ली कोर्ट से 'आदिपुरुष' में रावण, भगवान राम, माता सीता और हनुमान से संबंधित कथित आपत्तिजनक सीन्स को हटाने की भी मांग की है। उनका कहना है कि कि कई सीन रामायण में पाए जाने वाले धार्मिक चरित्रों के चित्रण के विपरीत हैं।

सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

'आदिपुरुष' (Adipurush) फिल्म आखिरकार आज बड़े पर्दे पर रिलीज़ हो गई। इस फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों की लगातार अपनी प्रतिक्रिया दें रहें है। कुछ लोग इस फिल्म को धार्मिक एंगल दें रहे हैं तो कुछ लोगों को ये फिल्म ब्लॉकबस्टर नज़र आ रही है। इसके साथ काफी लोग ऐसे भी हैं जो 'आदिपुरुष' का जमकर मज़ाक उड़ा रहे हैं। किसी को राम का लुक पसंद नहीं आ रहा, तो कोई VFX से नाखुश है, तो कोई राम, राणव के लुक और हनुमान के डायलॉग की कड़ी निंदा कर रहा है। चलिए हम आपको दिखाते है, लोगों की कैसी है, प्रातिक्रिया?

गोविन्द राज नायडू ने लिखा शुरुवाती रुझानों से पता चल रहा है की #आदिपुरुष से घटिया फिल्म आजतक नही बनी है...६०० करोड़ के बजट से बनी फिल्म में ऐसी थर्ड क्लास VFX

काशी वाला पंडित नाम के यूजर ने लिखा हनुमान जी संवाद:  कपड़ा तेरे बाप का, तेल तेरे बाप का, आग भी तेरे बाप की, तो जलेगी भी तेरे बाप की! ऐसे घटिया संवाद लिखे गए हैं। कम से कम हनुमानजी की गरिमा को तो ध्यान में रखा होता।

श्रद्धा नाम की यूजर फिल्म को बैन करने की मांग कर रही है।

विजेंद्र सोलंकी ने व्यंग करते हुए लिखा कि आदिपुरुष देख समझ आएगा कि वाल्मीकि जी ने काफी ग़लतियां की थी।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in