Kolkata: शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में ED ने TMC के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी को फिर से किया तलब

Kolkata: शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में ED ने TMC के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी को फिर से तलब किया है। सूत्रों के अनुसार उन्हें 9 नवंबर को सीजीओ कॉम्प्लेक्स में उपस्थित होने के लिए कहा गया है।
Abhishek Banerjee
Abhishek BanerjeeSocial Media

कोलकाता, हि.स.। शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी को फिर से तलब किया है। सूत्रों के अनुसार उन्हें 9 नवंबर को सीजीओ कॉम्प्लेक्स में उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

राजनीतिक बदले का लगाया आरोप

तृणमूल के महासचिव अपने जन्मदिन पर जनसंपर्क करते दिखे। इसके बाद ही उन्हें फिर से शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार के आरोप में तलब किया गया। इस घटना को तृणमूल राजनीतिक बदला बता रही है। महिला और समाज कल्याण मंत्री शशि पांजा ने कहा कि नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में जब भी अभिषेक को बुलाया गया, उन्होंने जांच में सहयोग किया। लेकिन उनके जन्मदिन के बाद उन्हें फिर से राजनीतिक बदला लेने के लिए बुलाया जा रहा है।

कोई भी कानून से ऊपर नहीं

हालांकि भाजपा नेता दिलीप घोष ने पलटवार करते हुए कहा कि भर्ती में भ्रष्टाचार के आरोप में कई लोगों को समन भेजा जा रहा है। इसमें क्या नया है? कांग्रेस का दावा है कि अगर केंद्रीय एजेंसी को जांच के लिए अभिषेक को बुलाने की जरूरत महसूस होती है तो उन्हें न बुलाने का कोई कारण नहीं है। कोई भी कानून से ऊपर नहीं है।

ED ने भेजा समन

उल्लेखनीय है कि इससे पहले तीन अक्टूबर को इस मामले में डायमंड हार्बर के तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी को समन भेजा गया था। लेकिन अभिषेक का उस दिन दिल्ली में पहले से तय कार्यक्रम था इसीलिए वह उस दिन उपस्थित नहीं हो सके। लेकिन इससे पहले उन्हें कई बार ईडी ने समन भेजा था। वह हर बार सामने आए और जांच अधिकारियों के सभी सवालों के जवाब दिए। पूछताछ के बाद उन्होंने कहा कि जितनी बार उनसे कहा जाएगा वह सहयोग करेंगे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.