ED ने शिवसेना (UBT) के विधायक रवींद्र वायकर के खिलाफ दर्ज की FIR, BMC के जमीन पर अवैध होटल बनाने का है मामला

Mumbai: ED ने शिवसेना (यूबीटी) समूह के विधायक रवींद्र वायकर के खिलाफ जोगेश्वरी भूखंड घोटाले का मामला दर्ज किया है। इस मामले में जल्द ED की टीम रवींद्र वायकर को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुला सकती है।
ED
EDSocial Media

मुंबई, हि.स.। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने शिवसेना (यूबीटी) समूह के विधायक रवींद्र वायकर के खिलाफ जोगेश्वरी भूखंड घोटाले का मामला दर्ज किया है। इस मामले में बहुत जल्द ईडी की टीम रवींद्र वायकर को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुला सकती है।

जोगेश्वरी में गैरकानूनी जमीन

सूत्रों ने आज बताया कि रवींद्र वायकर के विरुद्ध जोगेश्वरी में मुंबई नगर निगम की जमीन पर एक लक्जरी होटल के कथित निर्माण के संबंध में मामला दर्ज किया गया है। ईडी इस मामले में उन्हें और अन्य आरोपितों को पूछताछ के लिए समन जारी करने वाली है। ईडी की टीम ने मुंबई पुलिस से इस मामले से संबंधित सभी कागजात हासिल कर लिए हैं।

शिकायत मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा और ईडी में दर्ज

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष किरीट सोमैया ने रवींद्र वायकर पर मुंबई नगर निगम की जमीन पर अवैध तरीके से होटल बनाए जाने की शिकायत संबंधित विभाग में की थी। सौमैया ने यह शिकायत मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा और ईडी में भी की है। इसी आधार पर मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच रवींद्र वायकर से पूछताछ कर चुकी है। इसी आधार पर अब ईडी की टीम भी वायकर से छानबीन करने वाली है।

ईडी कर रही मामले की जांच

रवींद्र वायकर पर जनवरी से जुलाई, 2021 के दौरान मुंबई नगर निगम को गुमराह कर अवैध रूप से होटल बनाने की मंजूरी लेने का आरोप है। इसके बाद वायकर जोगेश्वरी-विक्रोली लिंक रोड पर स्थित मुंबई नगर निगम की खेलकूद और मनोरंजन के लिए आरक्षित की गई जमीन पर आलीशान होटल अवैध तरीके से बनाने और उसका व्यावसायिक उपयोग करने का भी आरोप है। अब इस मामले की ईडी जांच कर रही है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in