Karnataka Election: आचार संहिता के उल्लंघन पर चला EC का चाबुक, 50 फीसद ठहराए गए दोषी

कर्नाटक के निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार मीणा ने कहा है कि राज्य में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन से जुड़े मामलों में 50 प्रतिशत से अधिक दोषसिद्धि हुई है। पिछली बार, 2,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए थे।
Karnataka Election: आचार संहिता के उल्लंघन पर चला EC का चाबुक, 50 फीसद ठहराए गए दोषी

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार मीणा ने कहा है कि राज्य में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन से जुड़े मामलों में 50 प्रतिशत से अधिक दोषसिद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोगआचार संहिता के उल्लंघन के मामलों पर बारीकी से नजर रखता है, जिनकी वजह से ऐसा हुआ है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक उन राज्यों में से एक है जहां सबसे ज्यादा सख्ती बरती गई है। पिछली बार, 2,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए थे। इन सभी पर चार्जशीट किया गया था।

2013 से 2019 के बीच चुनाव से जुड़े हैं मामले

चुनाव आयोग के एक अधिकारी के मुताबिक ये आरोप 2013 से 2019 के बीच हुए चुनावों से जुड़े हैं। मीणा ने आगे कहा कि सभी मामलों में फैसला हुआ है, लेकिन 50 फीसदी से ज्यादा मामलों में सजा हमारे पक्ष में रही हैं। यह एक बड़ी संख्या है।मीणा ने कहा कि सभी मामलों में फैसला हुआ है, लेकिन 50 फीसदी से ज्यादा मामलों में सजा हमारे पक्ष में रही है। यह एक बड़ी संख्या है। उन्होंने कहा कि मुझे दूसरे राज्यों के बारे में नहीं पता, लेकिन ऐसा बहुत कम होता है कि चुनाव संबंधी मामलों में सजा हो।

292 करोड़ जब्त

मीणा ने कहा कि हम सतर्क हैं। अगले 14 दिन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण होंगे। हम अपनी सीमाओं पर कड़ी चेकिंग कर रहे हैं। साथ ही अंदर चल रही हलचल पर भी नजर रखे हुए हैं। हम स्थानीय स्तर पर भी खुफिया जानकारी जुटा रहे हैं।मीणा के कार्यालय द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, 29 मार्च को आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से कुल 292.06 करोड़ रुपये जब्त किए गए, जिसमें 102.9 करोड़ रुपये नकद, 68.69 करोड़ रुपये की शराब और 76 करोड़ रुपये का 149.31 किलोग्राम सोना शामिल है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in