फीडबैक कॉल सेंटर’ लांच, डॉ. जितेंद्र सिंह ने नागरिकों से किया ‘लाइव’ संवाद
फीडबैक कॉल सेंटर’ लांच, डॉ. जितेंद्र सिंह ने नागरिकों से किया ‘लाइव’ संवाद

फीडबैक कॉल सेंटर’ लांच, डॉ. जितेंद्र सिंह ने नागरिकों से किया ‘लाइव’ संवाद

नई दिल्ली, 15 जून (हि.स.)। केंद्रीय कार्मिक, लोक शिकायत एवं पेंशन राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने सोमवार को ‘लोक शिकायतों पर फीडबैक कॉल सेंटर’ लॉन्च किया और उन नागरिकों के साथ कोविड-19 राष्ट्रीय लोक शिकायत मॉनिटर पर ‘लाइव (सीधा) संवाद’ किया जिनकी शिकायतों का सफलतापूर्वक निवारण किया जा चुका है। डॉ. जितेंद्र सिंह ने अब तक ‘1 लाख कोविड-19 लोक शिकायतों’ का निवारण किया गया है। यह सुविधा डीएआरपीजी ने भारतीय दूरसंचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के सहयोग से 1406 कॉल सेंटर ऑपरेटरों के साथ भुवनेश्वर, गुवाहाटी, जमशेदपुर, वडोदरा, अहमदाबाद, लखनऊ, अजमेर, गुंटूर, कोयंबटूर और गुंतकल में फीडबैक कॉल सेंटरों को चालू किया है। फीडबैक कॉल सेंटर उन 1.28 लाख कोविड-19 लोक शिकायतों पर नागरिकों की संतुष्टि के बारे में उनसे अपनी प्रतिक्रिया देने को कहेंगे जो सीपीजीआरएएमएस पर 30/3/2020 से 30/5/2020 तक की अवधि के दौरान दर्ज कराई गई थीं। कॉल सेंटरों के संचालकों को फीडबैक प्रश्नावली पर आवश्यक प्रशिक्षण देने का काम 9-10 जून, 2020 को पूरा हो चुका है। फीडबैक कॉल सेंटर हिन्दी, अग्रेजी, गुजराती, मराठी, पंजाबी, कन्नड़, कोंकणी, मलयालम, तमिल, तेलुगू, उड़िया, बंगाली, असमिया और राजस्थानी भाषाओं में संचालित किए जाएंगे। इस अवसर पर डॉ. जितेंद्र सिंह ने 3 दिनों की अवधि में उन 4 नागरिकों से कोविड-19 नेशनल मॉनिटर पर संवाद किया, जिनकी शिकायतों का निवारण कर दिया गया है। मंत्री ने जिन नागरिकों से संवाद किया उनमें रेणुका वी. पारासप्पागोल-कर्नाटक के बीजापुर की निवासी, जिनकी केनरा बैंक से धन रिफंड की शिकायत का निपटान वित्तीय सेवा विभाग द्वारा किया गया। गोरधनभाई जेठाभाई पटेल-गुजरात के वड़ोदरा के निवासी, जिनकी परिपक्व एमआईएस निवेश के रिफंड की शिकायत का निवारण डाक विभाग द्वारा किया गया। लक्ष्मीनारायण-दिल्ली के निवासी, जिनकी बेटी का उपचार एचसीक्यू से करने की शिकायत का निवारण एम्स द्वारा किया गया और मृथिनजयन-तमिलनाडु के चेन्नई के निवासी, जिनकी जमा की मासिक किस्तों को स्वीकार करने की शिकायत डाक विभाग द्वारा अनुमोदन करने के साथ निपटाई गई। नागरिकों ने डॉ. जितेंद्र सिंह को सूचित किया कि उनके ट्वीट एवं वक्तव्यों से ही उन्हें ‘कोविड-19 राष्ट्रीय लोक शिकायत मॉनिटर’ के बारे में पता चला था और इसके साथ ही उन्होंने अपनी-अपनी शिकायतों के समय पर निवारण के लिए सरकार का धन्यवाद किया। हिन्दुस्थान समाचार /रवीन्द्र मिश्र/सुनीत-hindusthansamachar.in

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