Delhi News: केजरीवाल सरकार का दिवाली गिफ्ट, MCD में 5 हजार कच्चे सफाईकर्मियों को दिया पक्की नौकरी का तोहफा

New Delhi: ‘आप’ सरकार ने दिवाली के मौके पर सफाईकर्मियों को बड़ा तोहफा दिया है। ‘आप’ सरकार ने एमसीडी के पांच हजार कच्चे सफाई कर्मचारियों को पक्का कर दिया है।
Arvind Kejriwal
Arvind KejriwalSocial Media

नई दिल्ली, हि.स.। ‘आप’ सरकार ने दिवाली के मौके पर सफाईकर्मियों को बड़ा तोहफा दिया है। ‘आप’ सरकार ने एमसीडी के पांच हजार कच्चे सफाई कर्मचारियों को पक्का कर दिया है। ये कर्मचारी लंबे समय से अपनी नौकरी पक्की करने की मांग कर रहे थे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वालों को बधाई देते हुए कहा कि कच्चे सफाईकमियों को पक्का कर हमने अपना वादा पूरा कर दिया है।

भाजपा ने सफाईकर्मियों का सिर्फ शोषण किया

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक हमने 6484 कच्चे सफाई कर्मचारियों को पक्का किया है। 15 साल एमसीडी की सत्ता में रही भाजपा ने सफाईकर्मियों का सिर्फ शोषण किया था, लेकिन हमारी सरकार ने उनको उनका हक दे दिया है। भाजपा की सरकार में सिर्फ भ्रष्टाचार और कर्मचारियों को कई-कई महीने वेतन न मिलने की खबरें आती थी, लेकिन अब सबको समय पर वेतन मिल रहा है और कच्चे सफाईकर्मी पक्के भी किए जा रहे हैं।

सफाई कर्मचारियों की मांग रही कि उनको पक्का किया जाए

अरविंद केजरीवाल ने एमसीडी के कच्चे कर्मचारियों को पक्का किए जाने के संबंध में आज प्रेस वार्ता कर जानकारी दी। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 15 साल से दिल्ली नगर निगम में भाजपा की सरकार थी।

भाजपा ने सफाई कर्मचारियों का शोषण करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। सफाई कर्मचारियों की हमेशा यही मांग रही कि उनको पक्का किया जाए। उस प्रक्रिया को सरकार ने आगे बढ़ाया है।

कच्चे कर्मचारियों का मतलब शोषण होता है

केजरीवाल ने आगे कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बने अभी डेढ़ साल ही हुए हैं। इन डेढ़ साल के अंदर हमने करीब 30 हजार कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया है। यह आम आदमी पार्टी की प्रतिबद्धता को दिखाता है। कच्चे कर्मचारियों का मतलब शोषण होता है। जब भी हमें जिस भी सरकार में जहां भी मौका मिलेगा, हम कच्चे कर्मचारियों को पक्का करेंगे और कच्चे कर्मचारियों का सिस्टम भी धीरे-धीरे खत्म करेंगे।

केजरीवाल ने दिवाली की दी शुभकामनाएं

केजरीवाल ने कहा कि दिवाली आने वाली है। दिवाली के मौके पर यह बहुत बड़ी घोषणा है। दिवाली और छठ पूजा समेत अन्य त्योहार सभी लोगों के लिए शुभ हो। भगवान आप सभी को खुश रखे, आपके परिवार का स्वस्थ्य रखे, खूब बरकत दे और सभी की मनोकामना पूरी करे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in